उज्जैन: 11 करोड़ में बनेगा नया हेलीपेड

By AV NEWS 2

टेंडर स्वीकृति की तैयारी, भोपाल में निर्णय का इंतजार

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। सिंहस्थ 2028 से पहले महाकाल नगरी उज्जैन में नया हेलीपेड 11 करोड़ रुपयों में बनकर तैयार होगा। इसे बनाने का ठेका देने की तैयारी हो गई है। भोपाल मुख्यालय से मंजूरी मिलने के बाद टेंडर स्वीकृत होगा। इसके बाद सदावल में नए हेलीपेड बनाने जा काम शुरू होगा। 2025 में इसके बनकर तैयार होने की संभावना है।

सिंहस्थ से पहले सदावल में चार नए हेलीपेड बनाने की योजना है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी द्वारा टेंडर लगाए जा चुके हैं और 18 अगस्त को ओपन किए जा चुके हैं। स्वीकृति का फैसला भोपाल मुख्यालय में होगा। 6 अगस्त तक इसके लिए टेंडर फॉर्म भरे जा चुके हैं और 8 अगस्त को खोले जा चुके हैं। पीडब्ल्यूडी ने इसके लिए 11 करोड़ 27 लाख 20 हजार रुपए का टेंडर लगाया था। अभी विभाग ने खोले गए टेंडर की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। योजना के तहत सदावल में चार हेलीपेड बनाए जाएंगे और बिल्डिंग वर्क के साथ एप्रोच रोड भी बनाई जाएगी।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की पहल पर सदावल में हेलीपेड बनाने की योजना तैयार की गई है। पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री गौतम अहिरवार का दावा है कि इसे एक साल के अंदर ही बनाकर तैयार कर देंगे। बडऩगर रोड से इसको जोडऩे के लिए एप्रोच रोड बनाई जाएगी और बिल्डिंग वर्क भी होगा। चारों तरफ बाउंड्रीवॉल भी होगी।

अभी केवल 1 हेलीपेड, अब होंगे 5

सिंहस्थ नगरी उज्जैन में अभी केवल एक हेलीपेड नागझिरी क्षेत्र में है। यह सिंहस्थ क्षेत्र से काफी दूर देवास रोड पर होने के कारण सिंहस्थ में उपयोगी नहीं हो पाता। सरकार ने हाल ही महाकाल से ओंकारेश्वर और ओंकारेश्वर से महाकाल के लिए हवाई सेवा शुरू की है, लेकिन इसके लिए ऑनलाइन ही बुकिंग करना पड़ रही। सदावल में हेलिपेड बनने से सीधे लोग यहीं से बुकिंग कर हवाई सेवा का लाभ ले सकेंगे।

Share This Article