Sunday, January 29, 2023
Homeदेशईरान के यात्री विमान में बम की खबर से हड़कंप, दिल्ली उतरने...

ईरान के यात्री विमान में बम की खबर से हड़कंप, दिल्ली उतरने की नहीं मिली अनुमति

भारतीय हवाई क्षेत्र में ईरानी यात्री जेट पर ‘बम’ की खबर मिली है जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां की टीम निगरानी में जुट गई हैं.

ईरान से चीन जा रहे यात्री विमान में बम की खबर मिली है. ईरानी यात्री विमान भारतीय वायु सीमा से गुजर रहा था जिस दौरान उसमें बम के होने की खबर मिली. ये खबर लाहौर एयरपोर्ट एटीसी ने विमान को दी. वहीं, इस खबर के बाद विमान की ओर से भारत में इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी गई लेकिन भारत ने इसकी इजाजत नहीं दी.

बता दें, दिल्ली एयरपोर्ट से जयपुर एयरपोर्ट को इस विमान की जानकारी साझा की गई. वहीं, भारीय एजेंसिया अलर्ट मोड पर आकर विमान की निगरानी में जुट गईं. बताया जा रहा है कि, विमान दिल्ली और जयपुर में उतरना चाहता था लेकिन उसे परमिशन नहीं दी गई. अब ये फ्लाइट चीन की ओर ही बढ़ रही है.

सुरक्षा एजेंसियां चीन की ओर जाने वाले रास्ते पर कड़ी नजर रखे हुए हैं और भारतीय वायुसेना ने हवाई स्टेशनों और विमानन इकाइयों को अलर्ट पर रखा गया है. भारतीय एजेंसियों द्वारा अभी भी हवाई जहाज को बारीकी से ट्रैक किया जा रहा है.

एयरक्रॉफ्ट की ओर से ही फ्लाइट में बम होने की सूचना दी गई थी. तेहरान से चीन जाने वाली यह उड़ान उस वक्त भारत के हवाई क्षेत्र में था इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर आ गईं. एयरफोर्स ने इसके बाद दो Su-30MKI फाइटर जेट तैनात किए और इसके पीछे लगा दिए.

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर