अब नगर निगम अफसर रोज बताएंगे केडी गेट रोड का काम कितना हुआ

By AV NEWS

निगम अध्यक्ष और विधायक ने बरसते पानी में किया निरीक्षण

उज्जैन । केडी गेट रोड का काम अब 15 दिनों में पूरा किया जाएगा। अभी लालबाई फूलबाई चौराहे का काम छोड़कर यह काम पूरा किया जाएगा। इस टारगेट को पूरा करने के लिए निगम अफसर अब रोज यह बताएंगे कि कितना काम पूरा हुआ। इसके फोटोग्राफ्स भी व्हाट्सएप ग्रुप पर अपलोड किए जाएंगे।

रविवार सुबह निगम अध्यक्ष कलावती यादव और विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा ने निगम आयुक्त आशीष पाठक सहित अन्य अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। केडी गेट रोड का काम धीमा पडऩे से क्षेत्रीय लोग परेशान हो रहे हैं। जनप्रतिनिधियों ने इन परेशानियों को देखा और दूर करने के निर्देश दिए। लालबाई फूलबाई चौराहे का चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण प्रस्तावित है, लेकिन कोर्ट का स्टे ऑर्डर होने के कारण इस काम को रोका गया है। अधिकारियों ने इसे छोड़कर काम पूरा करने का टारगेट तय किया।

पोल के गड्ढे भरो, पानी की लाइन दो… : रोड पर इलेक्ट्रिक पोल लगाने का काम अभी चल रहा है। निरीक्षण के दौरान लोगों ने बताया पोल लगाने के बाद गड्ढे खुले छोड़ दिए गए है। कई घरों में पानी के कनेक्शन नहीं हो सके हैं। इसकी वजह यह है कि पेयजल लाइन कहीं डाली गई है और कहीं नहीं। इस कारण लोगों में आक्रोश बढ़ रहा। पार्षद सपना सांखला ने कहा पर्युषण पर्व आने वाले हैं और अभी तक रोड का काम ही पूरा नहीं हो सका है। इससे आने वाले समय में श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत होंगी।

सेंट्रल लाइटिंग को लेकर पसोपेश…: केडी गेट रोड पर सेंट्रल लाइटिंग को लेकर पसोपेश की स्थिति बनी हुई है। निरीक्षण में अधिकारियों को अभी स्थिति पूरी तरह साफ नहीं की गई है। एक तरफ इलेक्ट्रिक पोल जल्द लगाने का निर्देश है तो दूसरी तरफ सेंट्रल लाइटिंग का प्रस्ताव भी आगे बढ़ा है।

महापौर और एमआईसी सदस्यों के बगैर दौरा

निरीक्षण के दौरान महापौर मुकेश टटवाल और एमआईसी सदस्य उपस्थित नहीं थे। सदस्यों को इस दौरे की सूचना ही नहीं मिली जबकि महापौर को सूचना ही देरी से मिल सकी। इस कारण महापौर और एमआईसी सदस्यों के बगैर ही दौरा हो गया। लोक निर्माण समिति के प्रभारी शिवेंद्र तिवारी ने कहा उन्हें दौरे की जानकारी नहीं है।

Share This Article