Monday, December 11, 2023
Homeउज्जैन समाचारअब 10वीं और 12वीं परीक्षा के फार्म भरने पर लगेगा दस हजार...

अब 10वीं और 12वीं परीक्षा के फार्म भरने पर लगेगा दस हजार विलंब शुल्क

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10 और 12वीं परीक्षा के फार्म भरने पर अब दस हजार रुपए का विलंब शुल्क लगेगा। कई संस्थाओं के नियमित विद्यार्थियों के अभी तक शुल्क के साथ फार्म जमा नहीं हुए है। पिछले साल भी कुछ संस्थाओं द्वारा नियत समय तक विद्यार्थियों के फार्म जमा नहीं किए थे। जिसके बाद मंडल ने शासकीय स्कूलों को फार्म भरने में विलंब शुल्क में छूट दी थी।

मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की प्रवेश नीति में दसवीं-बारहवीं परीक्षा के फार्म जमा करने की तिथि 30 सितंबर तक 1200 रुपए नियमित शुल्क के साथ निर्धारित की थी। इसके बाद मंडल ने 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक 100 रुपए विलंब शुल्क के साथ फार्म जमा करने की अनुमति दी। 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक 2000 रुपये विलंब शुल्क के साथ फार्म जमा किए जा सकते थे। दो हजार विलंब शुल्क के साथ फार्म जमा करने की तिथि 31 अक्टूबर को समाप्त हो गई।

30 तक 10 हजार रुपये विलंब शुल्क

1 नवंबर से 15 नवंबर तक परीक्षा फार्म जमा करने पर पांच हजार रुपए विलंब शुल्क था। इस तिथि में भी कुछ विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म जमा नहीं किए। अब 30 नवंबर तक 10 हजार रुपये विलंब शुल्क लगेगा। एक दिसंबर से परीक्षा शुरू होने के दस दिन पहले तक 12 हजार विलंब शुल्क के साथ फार्म जमा किया जाएगा। गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव के चलते आगामी पांच फरवरी से दसवीं-बारहवीं की परीक्षा शुरू हो रही है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर