Wednesday, February 1, 2023
Homeउज्जैन समाचारपुलिसकर्मी और महिला डॉक्टर के साथ Online ठगी

पुलिसकर्मी और महिला डॉक्टर के साथ Online ठगी

उज्जैन।आए दिन बदमाश ऑनलाइन ठगी कर रहे हैं। इस मामले में पुलिस भी सतर्कता बरतने की समझाईश देती रहती हैं लेकिन एक बदमाश ने एक पुलिसर्मी से ही डेढ़ लाख रुपए की ठगी कर ली। वहीं एक महिला भी ठगी का शिकार हुई हैं।

देवासगेट थाना पुलिस के अनुसार पुनीत कुमार निवासी महाशक्तिनगर उज्जैन में ही पुलिस विभाग में पदस्थ है। वे देवास गेट क्षेत्र में थे इसी दौरान मोबाइल पर दो दिन पहले फोन आया था।

इसे रिसीव करने पर संबंधित व्यक्ति ने खुद को क्रेडिट कार्ड का अधिकारी बताया व ओटीपी की जानकारी लेेकर खाते से 1.54 लाख रुपए ट्रांसफर कर लिए। पुलिसकर्मी ने थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

इसी तरह महाश्वेतानगर निवासी एक महिला डॉक्टर भी 80 हजार रुपए की ठगी का शिकार हो गई। उन्होंने गूगल पर हेल्पलाइन नंबर सर्च किया था, जो ठग का निकला। संबंधित ठग ने उनके खाते से 80 हजार रुपए की धोखाधड़ी की। इस मामले में नानाखेड़ा पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज की है।

एएसआई का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया, रुपये मांगे

कोतवाली थाने में पदस्थ एएसआई चंद्रभानसिंह का अज्ञात बदमाश ने शुक्रवार को फर्जी फेसबुक अकाउंट बना लिया था। इसके बाद उनके फेसबुक फ्रेंड को मैसेज कर रुपये की मांग करने लगा। जानकारी मिलने पर तत्काल एएसआई ने फर्जी अकाउंट बंद करवाया और अपने दोस्तों को मैसेज कर रुपये नहीं देने को कहा। पूर्व में भी कुछ लोगों के साथ इसी तरह की घटना हो चुकी हैं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर