जिला अस्पताल की ओपीडी चरक भवन में शिफ्ट

By AV NEWS 1

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। जिला चिकित्सालय परिसर के सभी भवन डिस्मेंटल कर मेडिकल कॉलेज भवन का निर्माण प्रस्तावित है। इसी के चलते जिला अस्पताल परिसर में संचालित होने वाले विभिन्न विभागों को चरक और माधव नगर अस्पताल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

अस्पताल परिसर की बिल्डिंग में हड्डी रोग, सर्जरी, क्षय रोग, मन कक्ष सहित अन्य ओपीडी संचालित हो रही थी। उक्त ओपीडी को सुबह से चरक अस्पताल भवन में शिफ्ट कर दिया गया है। सुबह 10 बजे से यहां मेडिसीन ओपीडी चल रही थी जिसे दोपहर 2 बजे तक संचालित करने के बाद उसे भी चरक अस्पताल में शिफ्ट कर दिया जायेगा। अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक जिला चिकित्सालय के पुराने भवन में अभी इमरजेंसी, एक्सरे, सोनोग्राफी के साथ मरीजों के वार्ड संचालित हो रहे हैं। इन्हें भी चरक और माधव नगर अस्पताल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जायेगी।

4 माह से पड़ी मशीनें खुल भी नहीं पाई

शासन के स्वास्थ्य विभाग द्वारा लाखों रुपये कीमत की टीबी लैब की मशीनें जिला अस्पताल को उपलब्ध कराई गई थी। उक्त मशीनें ओपीडी के सामने आज भी उसी हालत में पड़ी हैं। चार माह से धूल खा रही उक्त मशीनों को खोलकर स्थापित भी नहीं किया गया था। अब इन्हें चरक अस्पताल में लगाया जायेगा।

Share This Article