बस चालकों की मनमानी से लोगों को हो रही परेशानी

By AV News 2

देवास गेट से लेकर मकोडिय़ा आम चौराहे तक कई जगह बैठाते हैं सवारी

अक्षरविश्व न्यूज उज्जैन। देवास गेट बस स्टैंड से संचालित होने वाली कुछ बसों के चालकों द्वारा की जा रही मनमानी के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बस चालक देवास गेट बस स्टैंड से लेकर मकोडिय़ा आम चौराहे तक कई जगह सडक़ किनारे बस को रोककर सवारियों को बैठाते हैं, कई बार तो बसों के कारण आवागमन में व्यवधान उत्पन्न होता है। इसके अलावा दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है।

देवास गेट बस स्टैंड से आगर, तराना, महिदपुर, बडऩगर, रतलाम आदि शहर की ओर जाने वाली बसों का संचालन होता है। देवास गेट बस स्टैंड से बसें यात्रियों को बैठाकर रवाना होती है। सबसे पहले देवास गेट चौराहे के कोने पर बस खड़ी हो जाती है, उसके बाद बस का अगला ठिकाना पुराने माधव कॉलेज का गेट होता है।

यहां से रवाना होने के बाद बस चामुण्डा माता चौराहा स्थित मस्जिद के समीप और उसके बाद चरक भवन के सामने और फिर कोयला फाटक, गाड़ी अड्डा चौराहा और उसके बाद दाल मिल चौराहे पर बस रूकती है। गाड़ी अड्डा चौराहे पर तो स्थिति यह रहती है कि कोने में बसों के खड़े होने के कारण आवागमन में व्यवधान होता है, क्योंकि यहां पर बड़ी संख्या में चारों ओर से चौपहिया एवं दुपहिया वाहन आते हैं। कई बार तो बसें काफी देर तक सवारी बैठाने के इंतजार में खड़े करके रखी जाती है। इससे यदि दूसरा चौपहिया वाहन आ जाता है तो अन्य लोगों को भी दिक्कत होती है।

लटक कर लगाते हैं आवाज
कई बसों की स्थिति यह है कि गेट पर खड़े होकर बस पर काम करने वाले कर्मचारी जोर से आवाज लगाते हैं, इससे पास से होकर जा रहे व्यक्ति को दुर्घटनाग्रस्त होने का भय बना रहता है और कई बार बस चालक तेज गति से वाहन चलाते हुए जोर-जोर से हॉर्न बजाते हैं। इस पर भी अंकुश नहीं लग पा रहा है।

Share This Article