उज्जैन से जल्द ओंकारेश्वर दर्शन के लिए उड़ान भर सकेंगे लोग

By AV News 1

अगले साल तैयार हो जाएगा नया हेलीपेड!

वीआईपी लाउंज के लिए बनेगी बिल्डिंग और एप्रोच रोड

11 करोड़ 37 लाख का टेंडर : पीडब्ल्यूडी ने मुख्य अभियंता कार्यालय को 11 करोड़ 37 लाख रुपए का टेंडर भेजा था। इसी हिसाब से टेंडर लगाया जाएगा।

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन महाकाल नगरी उज्जैन से हेलिकॉप्टर द्वारा ओंकारेश्वर दर्शन करने वाले श्रद्धालु जल्द ही सदावल हेलिपेड से उड़ान भर सकेंगे। नया हेलिपेड सदावल में बनाने की तैयारी तेज हो गई है, जहां चार हेलिकॉप्टर उतर सकेंगे। पीडब्ल्यूडी ने इसके लिए टेंडर लगा दिया है। निर्माण एजेंसी तय होने के बाद छह या आठ माह में इसके बनकर तैयार होने की संभावना है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की पहल पर सदावल में हेलिपेड बनाने की योजना तैयार की गई है, जो अब अंतिम चरण में है। लोक निर्माण विभाग ने इसका टेंडर जारी कर दिया है। अधिकारियों के अनुसार इसके लिए 14 माह की समय सीमा तय की गई है, लेकिन विभाग इसे छह या आठ माह में ही तैयार कर देगा। पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री गौतम अहिरवार ने बताया आठ माह में ही इसे बनाकर तैयार कर देंगे। बडऩगर रोड से इसको जोडऩे के लिए एप्रोच रोड बनाई जाएगी और बिल्डिंग वर्क भी होगा। चारों तरफ बाउंड्रीवॉल भी होगी।

महाकाल नगरी उज्जैन में जहां हर बारह साल के अंतराल में सिंहस्थ आयोजित होता है, लेकिन अभी केवल एक हेलिपेड नागझिरी क्षेत्र में है। यह सिंहस्थ क्षेत्र से काफी दूर देवास रोड पर होने के कारण सिंहस्थ में उपयोगी नहीं हो पाता। सरकार ने हाल ही महाकाल से ओंकारेश्वर और ओंकारेश्वर से महाकाल के लिए हवाई सेवा शुरू की है, लेकिन इसके लिए ऑनलाइन ही बुकिंग करना पड़ रही। सदावल में हेलिपेड बनने से सीधे लोग यहीं से बुकिंग कर हवाई सेवा का लाभ ले सकेंगे। इसके लिए यहां चार हेलिपेड बनाए जाएंगे।
टेंडर जारी किया

सदावल में हेलिपेड बनाने के लिए टेंडर जारी कर दिया है। यहां से ओंकारेश्वर के लिए भी हेलिकॉप्टर उड़ान
भर सकेंगे।
योगेंद्र बागोले, मुख्य अभियंता, पीडब्ल्यूडी

Share This Article