PFI समर्थकों ने लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, 60 पर केस दर्ज

By AV NEWS

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) द्वारा यहां आयोजित एक आंदोलन के दौरान कथित तौर पर “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाने वाले प्रदर्शनकारियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसके बाद महाराष्ट्र में कुछ भाजपा नेताओं ने नारे लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

नगर पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है। पीएफआई ने संगठन पर हालिया राष्ट्रव्यापी छापेमारी और उसके कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की निंदा करने के लिए शुक्रवार को पुणे शहर में जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने करीब 40 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया।

जब प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया और पुलिस वाहन में बैठाया गया, तो “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

प्रदर्शनकारियों द्वारा पाकिस्तान समर्थक नारों के बारे में पूछे जाने पर शहर की पुलिस ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं।पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल ने कहा, “हमने पहले ही पीएफआई सदस्यों के खिलाफ गैरकानूनी रूप से इकट्ठा होने का मामला दर्ज कर लिया है और हम नारेबाजी के मामले को देख रहे हैं।”

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि बिना अनुमति के आंदोलन आयोजित करने, गैरकानूनी रूप से जमा होने और सड़क जाम करने के आरोप में 60 से अधिक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बुंदगार्डन पुलिस थाने में 60 से अधिक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक नितेश राणे ने ट्विटर पर कहा कि पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वालों को याद रखना चाहिए कि उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की।“पुणे में पीएफआई के समर्थन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों को .. चुन चुन के मारेंगे .. इतना याद रखना !!! #BanPfi,” उन्होंने कहा।

एक अन्य भाजपा विधायक राम सतपुते ने नारे लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की और कहा कि पुणे पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए।पीएफआई पर भारी कार्रवाई में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की अगुवाई वाली बहु-एजेंसी टीमों ने गुरुवार को कट्टरपंथी इस्लामी संगठन के 106 नेताओं और कार्यकर्ताओं को 15 राज्यों में एक साथ छापेमारी में कथित तौर पर आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। देश।

महाराष्ट्र और कर्नाटक में 20-20 गिरफ्तारियां हुईं, तमिलनाडु (10), असम (9), उत्तर प्रदेश (8), आंध्र प्रदेश (5), मध्य प्रदेश (4), पुडुचेरी और दिल्ली (3 प्रत्येक) और राजस्थान (2) .2006 में गठित पीएफआई, भारत के हाशिए के वर्गों के सशक्तिकरण के लिए एक नव-सामाजिक आंदोलन के लिए प्रयास करने का दावा करता है, और अक्सर कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा कट्टरपंथी इस्लाम को बढ़ावा देने का आरोप लगाया जाता है। पीटीआई एसपीके एनपी एनपी

Share This Article