ड्रॉप बॉल चैंपियनशिप में देशभर के खिलाड़ी करेंगे सहभागिता

By AV News

उज्जैन। आगामी महीने में उज्जैन में राष्ट्रीय ड्रॉप बॉल चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा। जिसमें देशभर के खिलाडिय़ों की सहभागिता रहेगी। खेलों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार भी बड़े प्रयास कर रही है। खेलों के माध्यम से हम देश के युवाओं को आगे बढ़ाने का प्रयास करते रहेंगे।

यह बात सांसद व एमेच्योर ड्रॉप बॉल फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल फिरोजिया ने एमेच्योर ड्रॉप बॉल फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। विश्वविद्यालय विश्रामगृह में आयोजित बैठक की अध्यक्षता सांसद फिरोजिया व कार्यकारी अध्यक्ष भास्कर राव भागवत ने की। बैठक में सांसद फिरोजिया ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए फेडरेशन से जुड़े देशभर के 16 राज्यों के संगठन की ओर से आर्थिक सहायता प्रदान करने की अपील की। जिसे सभी ने स्वीकार किया।

राष्ट्रीय महासचिव महादेव माने ने बैठक का बिंदुवार आयोजन किया, जिसमें खेल के नियमावली रेफरी क्लीनिक एवं धनराशि की व्यवस्था पर विचार विमर्श हुआ। इस अवसर पर मध्य प्रदेश ड्रॉप बॉल एसोसिएशन की ओर से सुबोध श्रीवास्तव द्वारा 1 लाख रु. की आर्थिक सहायता की घोषणा की गई।

इस अवसर पर फिरोजिया एवं भास्कर राव भागवत का सम्मान राजस्थान एसोसिएशन के मनोज, अमन, जगदीश राठौड़, भागचंद कुमावत ने साफा एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर किया गया। महाराष्ट्र एवं विदर्भ संगठन की ओर से महादेव माने व विजय सस्ते ने पेशवाई पगड़ी एवं मां तुलजा भवानी का फोटोफ्रेम भेंट कर सांसद का सम्मान किया।

Share This Article