Monday, May 16, 2022
Homeदेशशायराना अंदाज में PM मोदी का कांग्रेस पर निशाना

शायराना अंदाज में PM मोदी का कांग्रेस पर निशाना

कहा-…उन्हें आइना मत दिखाओ वो आइने को भी तोड़ देंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज लोकसभा में कांग्रेस पर जमकर बरसे. उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए शायराना अंदाज में कहा, ”वो जब दिन को रात कहेंगे तो तुरंत मान जाओ, नहीं मानोगे तो वो दिन में नकाब खोज लेंगे. जरूरत हुई तो हकीकत को थोड़ा बहुत मरोड़ लेंगे. वो मगरूर हैं खुद की समझ पर बेइंतहा. उन्हें आइना मत दिखाओ वो आइने को भी तोड़ देंगे.”

पीएम मोदी (PM Modi) ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि नागालैंड के लोगों ने आखिर बार 1988 में वोट किया था. गोवा में 28 साल पहले आपको मौका मिला था. उड़ीसा में 27 साल पहले आपको वोट किया था. त्रिपुरा में 34 साल पहले वहां की जनता ने आपको वोट किया था. 1985 में आपके लिए गुजरात, यूपी और बिहार ने आखिरी बार आपके लिए वोट किया था. पश्चिम बंगाल ने करीब 50 साल पहले आपको आखिरी बार वोट किया था. तमिलनाडु में 1962 में आखिरी बार आपको मौका मिला था. तेलंगाना में आपको जनता ने स्वीकार नहीं किया है. झारखंड में पिछले दरवाजे से घुसने का काम करते हैं. वहां भी कभी जनता ने स्वीकार नहीं किया है.

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने आगे कहा, ”इतने साल शासन में रहने के बाद भी जनता उनको क्यों नकार रही है? इतने पराजय के बावजूद न आपका अहंकार जाता है और ना आपका इकोसिस्टम जाने देती है. आलोचना जीवंत लोकतंत्र का आभूषण है, लेकिन अंधविरोध लोकतंत्र का अनादर है.”

पीएम मोदी ने कहा कि इस कोरोना काल में कांग्रेस ने तो हद कर दी. पहले लहर में जब देश लॉकडाउन का पालन कर रहा था. तब कांग्रेस के लोगों ने मुबंई के रेलवे स्टेशन पर खड़े होकर श्रमिकों को मुफ्त का टिकट दिया. कहा गया कि जाओ महाराष्ट्र से बोझ कम करो. यूपी-बिहार में जाओ, वहां जाकर कोरोना फैलाओ. आपने यह बहुत बड़ा पाप किया है.

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर