Wednesday, May 18, 2022
Homeउज्जैनPM मोदी केदारनाथ, CM शिवराज महाकाल मंदिर में मत्था टेकेंगे

PM मोदी केदारनाथ, CM शिवराज महाकाल मंदिर में मत्था टेकेंगे

12 ज्योतिर्लिंगों, 100 मंदिरों में कल पूजन

उज्जैन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने से एक दिन पहले 5 नवंबर को धाम में पूजन करने वाले है। इस अवसर पर देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में विशेष पूजन होगा। इससे पीएम वर्चुअली जुड़ेंगे। उज्जैन के महाकाल मंदिर में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और अन्य ज्योतिर्लिंगों दूसरे नेता मौजूद रहने वाले है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ यात्रा को खास बनाने के लिए देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में एक साथ पूजन करने वाले हैं।

पीएम मोदी केदारनाथ से 11 ज्योतिर्लिंगों और देश के ही अन्य मंदिरों से वर्चुअली जुड़ेंगे। पीएम मोदी देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में भाजपा के प्रमुख नेता एक साथ एक घड़ी में पूजा-अर्चना करेंगें। यह पूजा सुबह 9.30 बजे होगी। सीएम शिवराजसिंह चौहान महाकाल मंदिर में दो घंटे तक पूजा करेंगे। सीएम महाकालेश्वर मंदिर में करीब दो घंटे तक रहेंगे। केदारनाथ मंदिर के पट बंद होने के एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूजा के लिए पहुंचेंगे। वे यहां से एक साथ देश के 12 ज्योतिर्लिंगों सहित करीब सौ बड़े मंदिरों से जुड़ेंगे।

भाजपा शासित राज्यों में मुख्यमंत्री, मंत्री एक साथ प्रमुख मंदिरों में पूजन करेंगे तो गैर भाजपाई राज्यों में वहां के प्रदेश प्रमुख या शहर प्रमुख या अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी स्थानीय प्रतिष्ठित मंदिर में बैठकर पूजा करेंगे। कार्यक्रम के बाद संतों का सम्मान भी किया जाएगा। मंगलनाथ मंदिर पर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव और काल भैरव मंदिर से प्रदेश के वित्त और जिले के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा भी पूजन करने के साथ-साथ पीएम मोदी से जुड़ेंगे। प्रधान मंत्री के कार्यक्रम के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान महाकाल मंदिर प्रवचन हाल में संतों का सम्मान भी करेंगे।

स्मार्ट सिटी कार्यों का अवलोकन : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महाकालेश्वर मंदिर में पूजन-अर्चन के बाद स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों के अवलोकन का भी कार्यक्रम है। इस सिलसिले में बुधवार को प्रशासन, पुलिस के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने महाकालेश्वर मंदिर में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर आशीष सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे के तारतम्य में रूद्र सागर में मृदा प्रोजेक्ट के तहत किये जा रहे कार्यों का अवलोकन किया।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर