Tuesday, February 7, 2023
HomeदेशPM मोदी ने खड़गे के 'रावण' वाले बयान पर साधा निशाना

PM मोदी ने खड़गे के ‘रावण’ वाले बयान पर साधा निशाना

आज गुजरात में पहले चरण का मतदान हो रहा है, वही गुजरात में प्रचार करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि उनके नेता “देश के पीएम को गाली देने की होड़” कर रहे थे और पार्टी “अपना मानसिक संतुलन खो रही थी” अंतहीन चुनावी हार के कारण।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की ‘रावण’ टिप्पणी पर निशाना साधते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि रामभक्तों (भगवान राम के भक्त) की भूमि में किसी को “रावण” कहना गलत था।

कुछ दिन पहले कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि मोदी कुत्ते की मौत मरेंगे, दूसरे ने कहा कि मोदी हिटलर की मौत मरेंगे। दूसरे ने कहा कि अगर मौका मिला तो मैं मोदी को खुद मार डालूंगा…कोई कहे रावण, कोई कहे राक्षस, कोई कहे कॉकरोच… मुझे आश्चर्य नहीं कि कांग्रेस मोदी का नाम लेती है, मुझे आश्चर्य है – कोई भी होगा-कि ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करने के बावजूद कांग्रेस को कभी पछतावा नहीं होता. कांग्रेस को लगता है कि इस देश के प्रधानमंत्री मोदी का अपमान करना उनका अधिकार है।’

उन्होंने कहा, “और, मुझे आश्चर्य है कि उन्होंने मेरे लिए इस तरह के अपशब्दों का इस्तेमाल करने के बाद कभी पश्चाताप नहीं किया, माफी मांगने की बात तो भूल ही जाइए। कांग्रेस नेताओं को लगता है कि मोदी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना और देश के प्रधानमंत्री का अपमान करना उनका अधिकार है।”

खड़गे ने इस सप्ताह की शुरुआत में अहमदाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की थी। “मोदी जी प्रधान मंत्री हैं।

अपने काम को भूलकर, वे निगम चुनाव, विधायक चुनाव, एमपी चुनाव, हर जगह प्रचार करते रहते हैं … हर समय वे अपने बारे में बात कर रहे हैं – ‘आपको किसी और को देखने की ज़रूरत नहीं है, बस देखो मोदी और वोट’। हम कितनी बार आपका चेहरा देखते हैं? आपके कितने रूप हैं? क्या आपके रावण जैसे 100 सिर हैं?” श्री खड़गे ने कहा था।

गांधी परिवार पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता उन्हें इसलिए गालियां दे रहे हैं क्योंकि उनकी निष्ठा एक परिवार के प्रति है न कि भारत के लोकतंत्र के प्रति।

उन्होंने कहा, “उनके लिए, वह परिवार ही सब कुछ है। वे परिवार को खुश करने के लिए कुछ भी करेंगे। कांग्रेस नेताओं के बीच इस बात की होड़ है कि मोदी के लिए सबसे अपमानजनक और सबसे जहरीले गालियों का इस्तेमाल कौन करेगा।”पीएम ने कहा कि एक नेता ने अपने (नेता के) पाकिस्तान दौरे के दौरान भी ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया था।

उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं ने उनके लिए हर तरह के अपशब्दों का इस्तेमाल किया है, जैसे “वह कुत्ते की मौत मरेंगे, वह हिटलर की मौत मरेंगे और एक ने तो यहां तक ​​कहा कि अगर मौका मिला तो वह मोदी को मार देंगे।”

मोदी ने कहा कि उनके लिए इस तरह के अपशब्दों का इस्तेमाल गुजरात और इसके लोगों का अपमान है क्योंकि उन्हें इस धरती के लोगों ने पाला है।”उन्हें सबक सिखाने का एक ही तरीका है। 5 दिसंबर को कमल के पास (ईवीएम पर) एक बटन दबाकर भाजपा को वोट दें। और मैं कांग्रेसियों से कहना चाहता हूं कि हर बार जब आप कीचड़ में लिप्त होंगे तो हमारा कमल और अधिक खिलेगा- गोफन, “उन्होंने कहा।

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में राज्य की कुल 182 सीटों में से 89 पर गुरुवार को मतदान हो रहा है। कलोल समेत बाकी बची 93 सीटों पर दूसरे चरण में पांच दिसंबर को मतदान होगा।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर