PM MODI 11 अक्टूबर को शाम 5:30 बजे आएंगे UJJAIN

By AV NEWS

हेलीपैड पर उतरेंगे और सीधे महाकाल मंदिर में दर्शन और पूजन करेंगे

महाकाल कॉरिडोर का करेंगे लोकार्पण

कार्तिक मेला ग्राउंड में सभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले महाकाल कॉरिडोर के निरीक्षण को लेकर मंत्रियों का आना शुरू हो गया । जिसमें प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान 19 तारीख को उज्जैन आकर महाकाल कॉरिडोर का निरीक्षण कर के गए थे और उन्होंने घोषणा की थी कि 11 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल कॉरिडोर का शुभारंभ करेंगे।

जिसके बाद आज नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह उज्जैन आए साथ में उज्जैन के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव सांसद अनिल फिरोजिया उज्जैन महापौर मुकेश टटवाल शामिल रहे ।

भूपेंद्र सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक बैठक लेकर कॉरिडोर के बारे में निर्देश दिए । वही पत्रकार वार्ता लेकर पत्रकारों से रूबरू हुए व महाकाल कॉरिडोर को लेकर व नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे को लेकर पत्रकारों को अवगत कराया ।

पत्रकारों से रूबरू होते हुए प्रदेश के नगरीय निकाय मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का पूरा प्रसारण देश के प्रत्येक गांव और शहर में किया जाएगा। बैठक में महाकाल महाराज वन परिसर का नाम रखने पर भी सुझाव आमंत्रित किए गए हैं।

उन्होंने कहा की परिसर का उद्घाटन होने के बाद उज्जैन में पर्यटन भी विकसित होगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि 11 अक्टूबर को शाम 5:30 बजे प्रधानमंत्री हेलीपैड पर उतरेंगे और उसके बाद सीधे महाकाल मंदिर में दर्शन और पूजन करेंगे। तत्पश्चात विस्तारीकरण योजना के अंतर्गत बनाए गए महाकाल महाराज वन प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे।उसके बाद कार्तिक मेला ग्राउंड में सभा को संबोधित भी करेंगे।

कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए रामघाट और अन्य स्थानों पर भी एलईडी लगाकर सीधा प्रसारण किया जाएगा । प्रारंभिक तोर पर यह कार्यक्रम प्रस्तावित किया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय से अनुमति के अनुसार कार्यक्रम में संशोधन भी हो सकता है।

नगरी निकाय मंत्री ने त्रिवेणी संग्रहालय में अधिकारियों से बैठक की और पत्रकार वार्ता में सम्मिलित होकर वापस रवाना हो गए। हालांकि उन्हें महाकाल दर्शन और महाकाल परिसर का निरीक्षण करना था। लेकिन समय की कमी के चलते नहीं कर पाए।

Share This Article