Saturday, January 28, 2023
HomeदेशPM मोदी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की, रोपवे की रखी आधारशिला

PM मोदी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की, रोपवे की रखी आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के प्रसिद्ध केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और गौरीकुंड-केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखी.पहाड़ी लोगों की सफेद रंग की पारंपरिक पोशाक पहने हुए “स्वस्तिक” के प्रतीक के साथ, प्रधान मंत्री ने मंदिर में “पूजा” की।

उनका दिन में बाद में बद्रीनाथ मंदिर जाने का भी कार्यक्रम है। राज्य के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान, मोदी विभिन्न चल रही विकास परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे और कुछ नई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।इससे पहले दिन में, भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के विमान में देहरादून के जॉली ग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचने पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

केदारनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद प्रधानमंत्री ने 9.7 किलोमीटर लंबे गौरीकुंड-केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखी। रोपवे से अब श्रद्धालु गौरीकुंड से 30 मिनट में मंदिर पहुंच सकेंगे।”पूजा” करने वाले पुजारियों ने देश को आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री से शक्ति की प्रार्थना की।मोदी आदि गुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल भी गए और वहां कुछ समय बिताया।बद्रीनाथ धाम में वे रिवरफ्रंट पर विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर