Tuesday, November 29, 2022
Homeउज्जैन समाचारअंक सट्टे का कारोबार हाईटेक, पहले पर्ची से चलता था, अब आया...

अंक सट्टे का कारोबार हाईटेक, पहले पर्ची से चलता था, अब आया मोबाइल पर

अंक सट्टे का कारोबार हाईटेक, पहले पर्ची से चलता था, अब आया मोबाइल पर

गीता कालोनी में क्राइम ब्रांच ने दबिश देकर पकड़े तीन बदमाश

मोबाइल में मिला लाखों का हिसाब

उज्जैन।इंटरनेट और स्मार्ट मोबाइल के जमाने में अवैध कारोबार भी हाईटेक तरीके से संचालित होने लगे हैं। कुछ वर्षों पहले तक जहां अंकों का सट्टा पर्चियों के माध्यम से होता था अब स्मार्ट मोबाइल में ग्रुप बनाकर इस कारोबार को सटोरिये संचालित कर रहे हैं। बीती रात क्राइम ब्रांच की टीम ने ऐसे ही कारोबार करने वाले 3 युवकों को पकड़ा और जीवाजीगंज पुलिस के सुपुर्द किया है।

पुलिस ने बताया कि गणेश गेहलोत निवासी नक्षत्र होटल के पास और उसका भाई निलेश गेहलोत पिता दीपक गेहलोत निवासी बुधवारिया अपने एजेंट सुशील परमार के साथ मिलकर गीता कालोनी में बड़े स्तर पर अंकों के सट्टे का अवैध कारोबार कर रहे थे।

मुखबिर से सूचना मिलने के बाद देर रात क्राइम ब्रांच की टीम ने सीएसपी विनोद मीणा के निर्देशन में गीता कालोनी में दबिश देकर तीनों को यहां से गिरफ्तार किया। सीएसपी मीणा ने बताया कि गणेश गेहलोत सट्टे का बड़ा खाईवाल है। उसके पास से जब्त स्मार्ट मोबाइल में सट्टा लगाने वालों के ग्रुप बने हैं जिनमें करीब 5-7 लाख रूपये का सट्टे का हिसाब है, जबकि निलेश गेहलोत के पास से 490 रुपये, सट्टा पर्ची बरामद हुई।

पार्षद पहुंचे छुड़ाने…

सीएसपी मीणा ने बताया कि सट्टे में पकड़ाये आरोपियों को छुड़ाने एक पार्टी के कुछ नेता देर रात थाने पहुंचे थे। इनमें एक दो लोग स्वयं को पार्षद भी बता रहे थे। हालांकि पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से उन्हें अवगत कराया गया जिसके बाद वे लौट गये।

पहले भी पुलिस ने की थी गीता कालोनी में कार्रवाई

क्राइम ब्रांच की टीम ने कुछ माह पहले गीता कालोनी में रवि पमनानी के मकान पर दबिश देकर क्रिकेट के सट्टे का खुलासा करते हुए यहां से लाखों रुपये कीमत के सोने चांदी के जेवर आदि जब्त किये थे।

इस दौरान रवि के फरार होने पर पुलिस ने उसके अवैध मकान को ध्वस्त कर जब्त लाखों रुपये, आभूषण की जानकारी इनकम टैक्स विभाग को दी। रवि की गिरफ्तारी पर एसपी द्वारा ईनाम घोषित किया गया। कुछ दिनों बाद वह स्वयं थाने में पेश हुआ था। अब फिर गीता कालोनी में दबिश देकर क्राइम ब्रांच ने सट्टे के बड़े कारोबार का खुलासा किया है।

सट्टे में फरार खाचरौद के आरोपी की संपत्ति ध्वस्त…

उज्जैन। डिब्बा ट्रेडिंग, कसिनो आईडी, क्रिकेट सट्टा आईडी व ब्याज समेत तांबे की आड़ में चांदी गलाने वाले खाचरौद के फरार सटोरिए मोनू मेहता की अवैध तरीके की कमाई से निर्मित संपत्ति को खाचरौद में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में तोडऩे की कार्रवाई की गई। सटोरिए मोनू मेहता फरार है।

कई जगह उसकी संपत्ति का पता चला है, जो अवैध तरीके से अर्जित की गई है। क्राइम ब्रांच ने मोनू मेहता की महंगी कार, खंबावास में तीन करोड़ के लगभग का मकान, स्कूल के नाम से रजिस्टर्ड जगह पर कारखाना, उज्जैन दरवाजा व चबूतरा चौराहा पर मकान, दुकान सहित काफी जानकारी जुटाई है। इसके वहां पुलिस द्वारा पिछले दिनों कार्रवाई कर सट्टा और अन्य अवैध कारोबार पकड़ा था।

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर