वक्त के पाबंद महापौर समय पर पहुंचे, पन्द्रह मिनट रुके

By AV News 1

अटल अनुभूति उद्यान में झाडू लगाई, फर्श पर पड़ा रहा कचरा

कांग्रेस पार्षद ने साफ-सुथरी सडक़ पर झाडू लगाई, फोटो खिंचवाया और हो गई सफाई

अक्षरविश्व न्यूज उज्जैन। वक्त के पाबंद महापौर सोमवार को कोठी रोड स्थित अटल अनुभूति उद्यान में भी समय पर पहुंचे। मौका था दीपावली के मद्देनजर नगर निगम द्वारा शहर के सभी 54 वार्डों में सुबह 8 से 10 बजे चलाए गए ‘स्वच्छता का श्रमदान’ नामक सफाई अभियान का। अटल उद्यान के अंदर पहुंचकर महापौर टटवाल ने झाडू थामी और लगाई भी। करीब १५ मिनट के बाद वह अन्य वार्डों में जाने के लिए रवाना हो गए।

हालांकि, अटल गार्डन में उस जगह झाडू लगाई गई जहां पहले से पौधों के साथ घास की कटाई की जा रही थी लेकिन बाहर की ओर फर्श पर कचरा पड़ा था। इस दौरान महापौर के साथ वार्ड ६ के पार्षद शिवेंद्र तिवारी, वार्ड ३६ की पार्षद दुर्गा शक्तिसिंह चौधरी एवं नगर निगम अधिकारी भी थे।

जहां लगाना था वहां नहीं लगी झाडू:
महापौर, पार्षद सहित अन्य लोगों ने जहां झाडू लगाई, वहां घास उगी है जिसकी कटाई की जा रही थी। इसी जगह पर झाडू लगाए गए, जबकि उद्यान के बाहरी हिस्से पर पेड़ों के सूखे पत्तों सहित धूल-मिट्टी फैली हुई थी। यदि जनप्रतिनिधियों को अभियान को वाकई सफाई कर सार्थक बनाना था तो उन हिस्सों को टारगेट करना था जहां कचरा पड़ा था।

साफ सडक़ पर दिखावे की सफाई
वार्ड 22 की कांग्रेस पार्षद माया राजेश त्रिवेदी ने अपने वार्ड में सफाई अभियान को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। मु_ीभर कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने सुबह 9.30बजे नदी दरवाजा के समीप पहले से साफ की जा चुकी सडक़ पर दिखावे की सफाई की। दो-तीन बार झाडू घुमाने के बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा- हो गया तो चलें। इस पर कार्यकर्ताओं ने फोटो लेने की बात कही। फोटो खींचते ही सभी रवाना हो गए।

Share This Article