मानहानि केस में सुल्तानपुर कोर्ट से राहुल गांधी को मिली जमानत

By AV News

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मंगलवार को सुल्तानपुर कोर्ट में पेश हुए। साल 2018 से जुड़े मानहानि मामले में यह सुनवाई हुई, जब राहुल ने गृह मंत्री अमित शाह के बारे में अभद्र टिप्पणी की थी। कांग्रेस के लिए राहत भरी खबर यह है कि राहुल गांधी को जमानत मिल गई है।

बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने राहुल के खिलाफ 4 अगस्त 2018 को मानहानि का मुकदमा दायर किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि राहुल ने आठ मई 2018 को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में आयोजित एक जनसभा में भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री को हत्या का दोषी बताया था.

बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने कोर्ट में राहुल की पेशी से पहले कहा, ‘राहुल गांधी ने अमित शाह को ‘हत्यारा’ कहा था, तमाम अपशब्द कहे थे, उसे लेकर हमने एक परिवाद दाखिल किया था.’ उन्होंने कहा, भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी है. ऐसी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष को हत्यारा कहा जाएगा, यह अनुचित है. इस पर हमें काफी ठेस पहुंचा जिसके बाद हमारे कार्यकर्ताओं ने दबाव बनाया और हमने परिवाद दाखिल की.

कोर्ट में पेशी के लिए राहुल भारत जोड़ो न्याय यात्रा छोड़कर अमेठी से कार से सुल्तानपुर पहुंचे थे। पहले उनका प्लेन से जाने का प्लान था मगर अचानक कार से जाने का फैसला किया। राहुल अब कार से ही रायबरेली के रवाना हो गए हैं। यहां से वह यूपी में 5वें दिन की न्याय यात्रा शुरू करेंगे।

Share This Article