Monday, May 16, 2022
HomeरिलेशनशिपRelationship tips : इन बातों से पार्टनर के मन में आ सकती...

Relationship tips : इन बातों से पार्टनर के मन में आ सकती है अनकही नाराजगी

अपने रिश्ते को मजबूत बनाने की कोशिश हर कोई करता है लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि रिलेशनशिप मजबूत करने की कोशिश में हमसे जाने-अनजाने ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिनकी वजह से रिश्ता कमजोर होता चला जाता है। इस बात पता तब चलता है, जब ब्रेकअप होने की नौबत आने लगती है। ऐसे में शुरुआत से ही कुछ चीजें करने से बचना चाहिए।

रोमांटिक रहें, प्यार जताएं
यह बात सही है कि लंबे समय तक साथ रहने से आपको वे चीजें नहीं दोहरानी पड़ती, जो आप पहले किया करते थे लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पार्टनर को प्यार नहीं चाहिए। वक्त बीतने के साथ भी आपको पार्टनर के साथ रोमांटिक होने और प्यार जताना चाहिए। इसकी कमी से भी दूरियां आ जाती हैं।

दूसरों से कम्पेयर न करें
हर व्यक्ति की अपनी विशेषता होती है. ऐसे में अपने प्यार को किसी से कम्पेयर न करें। अपने आपको खुशकिस्मत समझें कि आपके पास एक बेहतर पार्टनर है। हर इंसान में अच्छाई और बुराई दोनों होती हैं लेकिन एक रिलेशनशिप को चलाने में यह बात मैटर करती है कि आप साथ निभाना चाहते हो। दूसरों से तुलना करने पर आपके पार्टनर के मन में हीन भावना आ जाती है।

पार्टनर के लुक्स पर कमेंट 
आप जब प्यार में होते हैं, तो आपको अपना पार्टनर सबसे ज्यादा सुंदर लगता है लेकिन कभी- कभी आप अपने पार्टनर को मजाक में कुछ कहते होंगे लेकिन किसी और से तुलना करते हुए पार्टनर का मजाक न उड़ाएं। ऐसा करने से पार्टनर को बुरा लग जाएगा और उनके मन में यह बात घर कर जाएगी कि आपको अपने पार्टनर में कुछ भी पसंद नहीं है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर