Friday, May 27, 2022
HomeरिलेशनशिपRelationship Tips: पार्टनर को मनाने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स

Relationship Tips: पार्टनर को मनाने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स

प्यार होता है जहां , वहां नाराजगी, रूठना और मनाना भी होता ही है। अक्सर रिलेशनशिप में आपका पार्टनर आपसे नाराज हो जाता है, वह ये आस रखता है कि आप उन्हें मनाएंगे। सही समय पर और सही तरीके से अगर आप अपने पार्टनर की नाराजगी और गुस्से को दूर नहीं करते तो मामला बिगड़ सकता है।

पति- पत्नी हों या लवर्स अक्सर एक दूसरे से शिकायते और गिले शिकवे करते हैं। इसकी कई वजह होती हैं, हो सकता है कि काम की वजह से आप उन्हें समय न दे पा रहे हों या फिर उनके साथ कुछ क्वालिटी टाइम न बिता पा रहे हों। ऐसे में एक दूसरे से दूरियां बढ़ने लगती हैं। प्यार तो होता है लेकिन नाराजगी और गुस्सा ज्यादा होता है। जिसे सही समय पर दूर करना भी जरूरी होता है। रिलेशनशिप में आने वाली इन्हीं दूरियों को दूर करके रिश्ते में नयापन लाने और पहले से ज्यादा प्यार बढ़ाने के लिए आज हम आपको कुछ आसान टिप्स और ट्रिक्स बता रहे हैं।

पार्टनर के चेहरे पर लाएं मुस्कान

रिलेशनशिप में नयापन और एक्साइटमेंट बनाएं रखने के लिए जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के चेहरे पर छोटी छोटी बातों से मुस्कान लाने की कोशिश करें। समय समय पर उनकी थोड़ी सी तारीफ कर सकते हैं। पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए हग करें। उनकी काम में मदद कर सकते हैं। खाने में उनके लिए कुछ स्पेशल बना सकते हैं।

सरप्राइज गिफ्ट दें

तोहफा आपकी फीलिंग जताने का एक शानदार तरीका होता है। हर किसी को गिफ्ट पसंद होते हैं। ऐसे में आप किसी खास मौके का इंतजार न करें बल्कि समय समय पर उन्हें सरप्राइज गिफ्ट दें। गिफ्ट महंगा न भी हो लेकिन आपके पार्टनर को जरूर पसंद आएगा।

रिश्ते में रखें स्पेस

रिलेशनशिप को मजबूत बनाएं रखने के लिए जरूरी है कि आप अपने पार्टनर को थोड़ा स्पेस दें। हद से ज्यादा रोक-टोक न करें। उनपर भरोसा रखें। आपके पार्टनर के अपना सोशल सर्किल हो सकता है, दोस्त होते हैं। उनके साथ वह समय स्पेंड करना चाहते हैं। आपकी रोक टोक से आप दोनों के रिश्ते बिगड़ सकते हैं। अपने पार्टनर के अच्छे दोस्त बनें।

अकेले बिताएं कुछ समय

ज्यादातर रिश्तों में दूरी की एक वजह पार्टनर को समय न देना होता है। अक्सर लड़ाई-झगड़े होने पर आपका पार्टनर आपसे यही शिकायत करता है कि आप उन्हें समय नहीं देतें। इसलिए जरूरी है कि आप उनके साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताएं। पार्टनर के साथ लंबे वेकेशन पर जाएं या लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। इस दौरान पार्टनर के साथ अकेले वक्त बिताएं। उनसे बातें करें और उनकी बातें सुने व समझें। ताकि दूरियों को दोबारा प्यार में बदल सकें।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर