Relationship Tips : कहीं आप तो नहीं करते ये 4 गलतियां?

By AV NEWS

प्यार के रिश्ते की डोर कच्चे ढगे से बंधी होती है, और हमारी जरा सी गलती इस डोर को तोड़ सकती है। इसलिए इस रिश्ते में जरूरी है कि हम एक-एक कदम फूंक-फूंक कर रखें। जब हम प्यार के रिश्ते में होते हैं, तो शुरुआत के दिन काफी अच्छे होते हैं। पार्टनर संग समय बिताना, पार्टनर की बातों को ध्यान से सुनना, उनकी इच्छाओं को पूरा करना और अपने इस रिश्ते को लेकर कई तरह के सपने देखना आदि। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता है, वैसे-वैसे ये बातें कहीं गुम सी हो जाती हैं। यही नहीं, कई लोगों के साथ तो ये दिक्कतें शुरुआत से ही होती हैं। इसलिए हमें समझना होगा कि कुछ गलतियां होती हैं, जिनकी वजह से प्यार का रिश्ता टूट तक सकता है। ऐसे में हमें इन गलतियों को करने से बचना चाहिए। तो चलिए आपको ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में बताते हैं

पार्टनर और परिवार वालों की इज्जत न करना
कई लोग न तो अपने पार्टनर की इज्जत करते हैं और न ही उनके घर वालों की, जिसकी वजह से कई बार कपल के बीच झगड़े तक हो जाते हैं और ये झगड़े आगे चलकर रिश्ते बिखरने की वजह भी बन जाते हैं। इसलिए आपको अपने पार्टनर और उनके घर वालों की इज्जत करनी चाहिए, तभी आपके पार्टनर भी आपकी इज्जत करेंगे।

शक करना
कई लोग शुरुआत से ही बड़े शक्की किस्म के होते हैं और यही लोग आगे चलकर अपने पार्टनर पर भी बेवजह शक करने लगते हैं। उनके मोबाइल फोन चेक करना, सोशल मीडिया पर नजर रखना, कहां से आ रहे हैं-कहां को जा रहे हैं, दोस्त कौन हैं आदि। आपको अपने पार्टनर पर बेवजह शक करने से बचना चाहिए।

भरोसा न जताना
कई लोग अपने पार्टनर पर भरोसा नहीं जता पाते हैं। जरूरी है कि आप अपने पार्टनर पर भरोसा जताएं, उन्हें ऐसे मौके दें ताकि वे आपके भरोसे को कायम रखें। अपने पार्टनर से बातें करें, उन पर विश्वास जताएं। जब आप उन पर भरोसा करेंगे, तब आपका रिश्ता बेहतर चल पाएगा।

पार्टनर को समय न देना
सबसे ज्यादा दिक्कत ये देखी जाती है कि लोग अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते हैं, जिसकी वजह से कई बार दोनों के बीच अनबन तक हो जाती है। आपको अपने पार्टनर के लिए समय निकालना चाहिए, उनके साथ आप बाहर घूमने जा सकते हैं, कैंडल लाइट डिनर कर सकते हैं, शॉपिंग पर जा सकते हैं और कहीं का ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं।

Share This Article