RRB ने 15 दिसंबर से होने वाली परीक्षा के लिए जारी की गाइडलाइंस, डिजाइनर मास्क या गमछा बांधने वाले को नहीं मिलेगी एंट्री

By AV NEWS

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने 15 दिसंबर 2020 से शुरू होने ‌वाली रेलवे भर्ती परीक्षा के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी है। कोरोना के बीच आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए बोर्ड ने गाइडलाइंस जारी करते हुए बताया कि कैंडिडेट्स को परीक्षा केंद्र पर साधारण मास्क पहनकर ही जाना होगा। परीक्षा के दौरान डिजाइनर मास्क पहनने वाले कैंडिडेट्स को एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। साथ ही कैंडिडेट्स मुंह पर रुमाल या गमछा बांधकर भी परीक्षा नहीं दे पाएंगे।

परीक्षा केंद्र को किया जाएगा सेनिटाइज

गाइडलाइंस के मुताबिक मास्क न पहनने वाले कैंडिडेट्स के लिए RRB की तरफ से परीक्षा केंद्र पर मास्क की उचित व्यवस्था की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक RRB इलाहाबाद के चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि परीक्षा से पहले परीक्षा केंद्र को सेनिटाइज किया जाएगा। साथ ही कैंडिडेट्स को परीक्षा केन्द्रों पर एक से दूसरे के बीच 6 फिट की दूरी रखनी होगी।

15 दिसंबर से शुरू होगी परीक्षा

लंबे समय से अटकी पड़ी RRB मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड पदों की भर्ती परीक्षा 15 दिसंबर, 2020 से शुरू होगी। वहीं, 28 दिसंबर से नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) की परीक्षा शुरू होगी, जो मार्च 2021 तक आयोजित की जाएगी। कोरोना महामारी के दौरान इन परीक्षाओं के मद्देनजर ही बोर्ड ने गाइडलाइंस जारी की है।

2.40 करोड़ से ज्यादा कैंडिडेट्स ने किया आवेदन

इससे पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेलवे भर्ती बोर्ड के चेयरमैन ने 5 सितंबर 2020 को रेलवे की लंबित एनटीपीसी, एमआई कैटेगरी और लेवल 1 (ग्रुप डी) कैटेगरी की परीक्षाओं का आयोजन 15 दिसंबर को किए जाने की घोषणा की थी। RRB नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) और Group D भर्ती 2019 की कुल 1,40,640 रिक्तियों के लिए 2.40 करोड़ से ज्यादा कैंडिडेट्स ने आवेदन किया है। 1.40 लाख पदों में से NTPC के कुल 35,208 पद और ग्रुप डी लेवल-1 के कुल 1,03,769 पद शामिल हैं।

Share This Article