Sunday, February 5, 2023
HomeदेशRSS प्रमुख मोहन भागवत ने चीफ इमाम से मस्जिद में की मुलाकात

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने चीफ इमाम से मस्जिद में की मुलाकात

मुस्लिम समुदाय से संपर्क करते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ गुरुवार को अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की।

कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद में बंद दरवाजे की बैठक एक घंटे से अधिक समय तक चली।भागवत के साथ संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी कृष्ण गोपाल, राम लाल और इंद्रेश कुमार भी थे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख के साथ चर्चा कर रहा है.सांप्रदायिक सौहार्द को मजबूत करने के लिए मुस्लिम बुद्धिजीवी।

आरएसएस के प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा, “आरएसएस सरसंघचालक जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों से मिलते हैं। यह निरंतर सामान्य ‘संवाद’ प्रक्रिया का हिस्सा है।”

इसके पहले मुसलमानों के एक संगठन जमीअत-उलेमा-ए-हिंद के नेता मौलाना अरशद मदनी ने भी 30 अगस्त 2019 को दिल्ली के झंडेवालान स्थिति संघ मुख्यालय पहुंचकर मोहन भागवत से मुलाकात की थी. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के नेता इंद्रेश कुमार की पहल पर हुई इस मुलाकात की भी बहुत चर्चा हुई थी.

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या में राम मंदिर पर सर्वोच्च न्यायालय पर फैसला (9 नवंबर 2019) आने के पहले दोनों शीर्ष नेताओं की इस मुलाकात को फैसला आने के बाद दोनों समुदायों में शांति बनाए रखने की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण माना गया था.

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर