Thursday, February 2, 2023
Homeदेशमध्यप्रदेश:RTO अधिकारी के घर पर छापा,मिले 16 लाख रुपये नगद

मध्यप्रदेश:RTO अधिकारी के घर पर छापा,मिले 16 लाख रुपये नगद

करोड़ों की प्रॉपर्टी, लग्जरी कारें-फार्महाउस, घर में थिएटर…

आय से 650 गुना अधिक संपत्ति मिली, अधिकारियों के उड़े होश

मध्यप्रदेश में भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ लगातार छापेमारी की करवाई लगातार जारी है . जबलपुर शहर में एक सरकारी अधिकारी और उसकी पत्नी के तीन परिसरों पर छापा मारा और उनकी आय के ज्ञात स्रोतों की तुलना में कम से कम “650 गुना अधिक” पाया। खबरों के मुताबिक, उनके पास कथित तौर पर 16 लाख रुपये नकद और अन्य संपत्तियां हैं।

eow 1

आरटीओ कार्यालय में क्लर्क के रूप में कार्यरत आरटीओ अधिकारी संतोष पॉल और उनकी पत्नी लेखा पॉल बुधवार रात भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद परिसर में थे। इसमें कहा गया है कि दंपति के पास आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति थी।छापेमारी बुधवार देर रात शुरू हुई। उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान ईओडब्ल्यू ने 16 लाख रुपये नकद, आभूषण और कुछ दस्तावेज बरामद किए।

EOW11

अधिकारी ने कहा कि शिकायत की जांच के अनुसार, दंपति के पास पांच घर, एक फार्महाउस, एक कार, एसयूवी और दो दोपहिया वाहन हैं। उन्होंने कहा कि पॉल और उनकी पत्नी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।उन्होंने कहा कि तलाश अभी भी जारी है।

EOWDS

जांच के दौरान जबलपुर और सागर की संयुक्त टीमों ने संतोष पाल के जबलपुर में शताब्दीपुरम स्थित निवास, फार्म हाउस, स्कीम नंबर 41 के प्लॉट की जांच की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपियों के पास यह संपत्ति पाई गई है।

jab

1. जबलपुर में ग्वारीघाट वार्ड में एक आवासीय भवन (1247 वर्गफीट)

2. जबलपुर में शंकर शाह वार्ड में एक आवासीय भवन (1150 वर्गफीट)

3. शताब्दीपुरम में दो आवासीय भवन (10 हजार वर्गफीीट)

4. कस्तूरबा गांधी वार्ड में एक आवासीय भवन (570 वर्गफीट)

5. गढ़ा फाटक जबलपुर इलाके में एक आवासीय भवन (771 वर्गफीट)

6. ग्राम दीखाखेड़ा, जबलपुर में फार्म हाउस (1.4 एकड़)

7. आई-20 कार

8. स्कॉर्पियो

9. दो बाइक (पल्सर और बुलेट)

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर