13 अखाड़ों के संतों ने पं.प्रदीप मिश्रा को चेताया

By AV NEWS 2

राधा रानी और तुलसीदास को लेकर कही बात पर 13 अखाड़ों के संतों ने पं.प्रदीप मिश्रा को चेताया

माफी मांगे वरना, कथा नहीं होने देंगे, संपत्ति जांच की मांग

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:राधा रानी और संत तुलसीदास जी को लेकर कथा के दौरान कही गई बात कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा को भारी पड़ती जा रही है। षट्दर्शन संत समाज और तीर्थ पुरोहित एकजुट हो गए। पं. प्रदीप मिश्रा के खिलाफ 13 अखाड़ों के संत-महंत, मंदिरों के पुजारी लामबंद हो गए। संतों ने कहा कि पं. प्रदीप मिश्रा जब तक माफी नहीं मांगते, तब तक उज्जैन में उनकी कोई भी कथा संत समाज होने नहीं देगा।

अंकपात क्षेत्र स्थित वैदेही गार्डन में षट्दर्शन संत समाज और तीर्थ पुरोहित एकजुट हो गए। पं. प्रदीप मिश्रा के खिलाफ 13 अखाड़ों के संत, महंत, मंदिरों के पुजारी की मंत्रणा सभा हुई। पं. प्रदीप मिश्रा के खिलाफ जुटे 13 अखाड़ों के संतों ने कहा कि मिश्रा ने माफी नहीं मांगी तो कथा नहीं होने देंगे। सरकार मिश्रा की अरबों की संपत्ति जुटाने की जांच करें।

मंत्रणा सभा में महंत रामेश्वर दास महाराज, महंत राघवेंद्र दास, महंत दिग्विजय दास, महंत भगवान दास, महंत मुनि शरण महाराज, महंत सेवागिरी महाराज, महंत ज्ञानदास दास महाराज, सांदीपनि आश्रम के रूपम व्यास, पं. राहुल व्यास, पं. मनीष उपाध्यय अंगारेश्वर मंदिर सहित धर्म सभा, अभा ब्राह्मण समाज, अभा पुरोहित महासभा और धर्म यात्रा संघ के करीब 100 लोग शामिल हुए।

थाने में शिकायत

पं. प्रदीप मिश्रा के खिलाफ मंगलवार को उज्जैन के जीवाजीगंज थाने में शिकायत की गई है। निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर और मौनी तीर्थ के पीठाधीश्वर सुमनानंद गिरि महाराज ने तुलसीदास जी को ‘गंवार’ बताने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा मिश्रा के बयान से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है।]

संतों ने एडीएम को ज्ञापन दिंया

महंत भगवानदास ने कहा कि पं. मिश्रा द्वारा राधा रानी और तुलसीदास जी पर दिए गए बयानों की हम सभी संत निंदा करते हैं। प्रदीप मिश्रा जब तक माफी नहीं मांगेंगे, तब तक उज्जैन में उनका विरोध होगा। इसके साथ ही उज्जैन में उनकी कोई भी कथा नहीं होने दी जाएगी।

संतों ने कहा- प्रदीप मिश्रा के पास अरबों की संपत्ति कहां से आई, इसकी भी जांच होनी चाहिए। संतों ने एडीएम अनुकूल जैन को पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ एक ज्ञापन दिया, जिसमें कहा गया है कि पंडित प्रदीप मिश्रा ने कथा के दौरान माता राधा रानी पर अर्नगल टिप्पणी की है। इसके अलावा संत तुलसीदास जी के विषय में भी आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। इससे सनातनी भक्तों की भावना आहत हुई। उज्जैन षट्दर्शन संत समाज और तीर्थ पुरोहित पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा व्यासपीठ से की जा रही अर्नगल टिप्पणियों पर अपना विरोध प्रकट करते हैं। देवी-देवताओं का अपमान करने वाली प्रवृत्तियों पर विधि अनुसार कार्रवाई कर सनातन देवी-देवताओं का अपमान करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाए।

Share This Article