Wednesday, August 10, 2022
Homeमध्यप्रदेशMP:सरकारी कर्मचारियों को SHIVRAJ सरकार का तोहफा

MP:सरकारी कर्मचारियों को SHIVRAJ सरकार का तोहफा

सरकारी कर्मचारियों को तोहफा,3% महंगाई भत्ता बढ़ा

मध्यप्रदेश में सावन के तीसरे सोमवार पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों को सौगात दी है। सरकारी कर्मचारियों को 31 की जगह 34 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा।

सरकार की तरफ से तीन फीसदी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की गई है। इस घोषणा से प्रदेश के कर्मचारियों में खुशी की लहर है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा करते हुए कहा है कि महंगाई भत्ते को 31 से बढ़ाकर 34 फीसदी करने का निर्णय लिया गया है।

यह महंगाई भत्ता, केंद्र सरकार के शासकीय सेवकों के बराबर होगा। उन्होंने कहा कि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता, अगस्त महीने के वेतन में जुड़कर आएगा। कर्मचारियों को इसका भुगतान सितंबर महीने में होगा।सीएम के ऐलान के अनुसार, बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता, अगस्त के वेतन से जो माह सितंबर में भुगतान होगा से दिया जाएगा |

इस निर्णय से इस वित्तीय वर्ष में लगभग रुपए 625 करोड़ का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा ।इतना ही नहीं पेंशनर्स की मंहगाई राहत को भी छत्तीसगढ़ से सहमति प्राप्त कर इसी अनुसार बढ़ाया जाएगा ।

दरअसल, वर्तमान में प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को 31% महंगाई भत्ते का लाभ मिल रहा है। शासकीय सेवकों के महंगाई भत्ता, जो वर्तमान में 31% है, उसे 3% बढ़ाकर 34% किए जाने का निर्णय लिया है ।खास बात ये है कि यह महंगाई भत्ता, केंद्र सरकार के शासकीय सेवकों के बराबर होगा।इसका लाभ प्रदेश के करीब 7.50 लाख कर्मचारियों पेंशनरों को मिलेगा।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर