Shraddha Walker Murder Case: पुलिस ने दाखिल की 6,629 पन्नों की चार्जशीट

By AV NEWS

दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने मंगलवार दोपहर साकेत जिला अदालतों के समक्ष श्रद्धा वाकर हत्याकांड में चार्जशीट दायर की। आरोपी आफताब पूनावाला को 7 अप्रैल को साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा के लिव-इन पार्टनर और मामले के आरोपी आफताब पूनावाला के खिलाफ 6,629 पन्नों की चार्जशीट तैयार की है।

तैयार की गई चार्जशीट में मामले के करीब 100 गवाहों के बयान भी शामिल हैं। चार्जशीट पूरी तरह से फोरेंसिक और इलेक्ट्रॉनिक दोनों महत्वपूर्ण सबूतों पर आधारित है, जिसे पुलिस ने महीनों की जांच और तलाशी के बाद इकट्ठा किया है।

चार्जशीट की वर्तमान में कानूनी विशेषज्ञों द्वारा समीक्षा की जा रही हैपुलिस ने चार्जशीट में आफताब के नार्को टेस्ट के नतीजे और फॉरेंसिक टेस्ट रिपोर्ट के साथ उसके इकबालिया बयान का भी हवाला दिया है. फिलहाल इसकी कानूनी विशेषज्ञों द्वारा समीक्षा की जा रही है।

श्रद्धा की हत्या

28 वर्षीय आफताब पूनावाला ने मई में श्रद्धा की हत्या कर दी और कथित रूप से उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए और उन्हें कई दिनों तक शहर भर में फेंकने से पहले दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा।

दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा के पिता की शिकायत के आधार पर आफताब को गिरफ्तार कर छह महीने पुराने हत्या के मामले को सुलझाने का दावा किया है.आफताब और श्रद्धा एक डेटिंग साइट पर मिले और रिश्ता बढ़ने पर छतरपुर में किराए के मकान में रहने लगे।

श्रद्धा के पिता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने 10 नवंबर को प्राथमिकी दर्ज की थी.आरोपी से पूछताछ के बाद पता चला कि आफताब ने 18 मई को श्रद्धा की हत्या कर दी थी जिसके बाद उसने शव को ठिकाने लगाने के तरीकों की खोज शुरू कर दी थी। दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया कि उसने अपने स्ट्रीमिंग उपकरणों पर लोकप्रिय अपराध शो से निपटान के विचार भी उधार लिए थे।

उसने पुलिस को यह भी बताया कि उसने अपनी प्रेमिका के शरीर को काटने से पहले मानव शरीर रचना के बारे में पढ़ा।पुलिस ने कहा कि अपने अपराध के सभी निशानों को हटाने के तरीकों के लिए इंटरनेट पर ब्राउज़ करने के बाद, आफताब ने दंपति के छतरपुर अपार्टमेंट के फर्श से कुछ रसायनों के साथ खून के धब्बे पोंछे और सभी दागदार कपड़ों को भी नष्ट कर दिया।पुलिस ने आगे बताया कि इसके बाद उसने शव को बाथरूम में स्थानांतरित कर दिया और एक रेफ्रिजरेटर खरीदा जहां उसने शरीर के कटे हुए हिस्सों को जमा किया।

Share This Article