Monday, November 28, 2022
Homeउज्जैन समाचारश्री महाकाल मंदिर दूसरा चरण : बड़ा गणेश मंदिर के समीप किया...

श्री महाकाल मंदिर दूसरा चरण : बड़ा गणेश मंदिर के समीप किया जाएगा चौड़ीकरण

श्री महाकाल मंदिर दूसरा चरण : बड़ा गणेश मंदिर के समीप किया जाएगा चौड़ीकरण

निगम की टीम 9 मकानों को तोडऩे पहुंची स्टे ऑर्डर दिखाया तो सिर्फ एक पर कार्रवाई

उज्जैन।श्री महाकाल मंदिर विस्तारीकरण योजना के दूसरे चरण का काम चल रहा है। इस बीच निर्माण में आ रही बाधाओं को भी हटाया जा रहा है।

दूसरे चरण में बड़ा गणेश मंदिर मार्ग को भी चौड़ा किया जाना है। आज सुबह एसडीएम सहित नगर निगम के अधिकारी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। यहां के रहवासियों ने कोर्ट का स्टे ऑर्डर दिखाया। एसडीएम ने स्टे को देखा तो एक मकान मालिक का स्टे नहीं था। इसके बाद इस मकान को तोडऩे की कार्रवाई की जा रही है।

बड़ा गणेश मंदिर समीप के आसपास की दुकानों और मकान को खाली करने के लिए बुधवार को नगर निगम ने मुनादी करवाई थी। इस रास्ते को चौड़ा किया जाना है। यहां पर कुल 9 मकान और इनमें लगी दुकानें भी शामिल हैं। जिन्हें हटाया जाना है। पिछले दिनों बैठक के दौरान कलेक्टर आशीषसिंह ने भी इस मार्ग को चौड़ा करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद से निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी। यहां पर ज्योतिषाचार्य पं. आनंदशंकर व्यास का मकान भी है। इसके अलावा नृसिंह और विट्ठल मंदिर भी हैं।

एसडीएम कल्याणी पांडे के नेतृत्व में निगम की टीम मकानों को तोडऩे के लिए पहुंची थी। इस दौरान रहवासियों ने कहा कि हमारे पास कोर्ट का स्टे ऑर्डर है। एसडीम ने मांगा तो उन्होंने स्टे आर्डर दिखा दिया।आठ के नाम थे लेकिन एक का नहीं था। नगर निगम गैंग ने इस मकान को तोडऩे का काम शुरू किया है।

हम जगह देने को तैयार, मुआवजा दें

यहां के रहवासियों का कहना कि हम जगह देने को तैयार है। मगर शासन-प्रशासन हमें पर्याप्त मुआवजा और रहने के लिए वैकल्पिक स्थान दें।

पुलिस बल तैनात, आवागमन रोका

मकानों को तोडऩे की कार्रवाई के लिए भारी पुलिस तैनात करते हुए इस मार्ग पर आवागमन भी रोक दिया गया था। निगम की जेसीबी सहित पूरी गैंग भी मौके पर पहुंच गई थी। बड़ा गणेश मंदिर के पास वाली गली के रहवासियों में भी घबराहट बनी हुई हैं।

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर