छह महिलाओं से 2 करोड़ 35 लाख रुपए की ठगी

By AV NEWS

प्रॉपर्टी में मुनाफे का दिया लालच, होम लोन, गोल्ड लोन लेकर दिए थे रुपये, ठग महिला अरेस्ट

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। संभ्रांत परिवार की महिलाओं से मेल-जोल बढ़ाकर इन्वेस्मेंट के नाम पर 2 करोड़ 35 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी का मामला दर्ज कर कोतवाली पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तारी के बाद 3 दिन की रिमाण्ड पर लेकर पूछताछ शुरू की। आरोपी महिला डेढ़ साल से प्रापर्टी के व्यापार में मोटा मुनाफा कमाने का लालच देकर धोखाधड़ी कर रही थी।

पूनम जैन पति विशाल जैन 32 वर्ष निवासी बालाजी एवेन्यू क्षीरसागर ने बताया कि हमारी जान पहचान तनुजा गोयल से करीब एक साल पहले हुई थी। तनुजा ने एक किटी पार्टी का ग्रुप बनाया था। चुनाव से पहले हमसे दोस्ती की और किटी पार्टियों में अपने घर वीडी मार्केट व होटलों में बुलाया। हमें प्रोपर्टी खरीदकर व्यापार कर रुपए डबल करके प्रॉफिट कराने का प्रलोभन दिया। हम लोग तनुजा गोयल की बातों में आ गए।

मैंने 8.9.2023 से लगातार तनुजा को रुपए फोन पे के माध्यम से दिए। कुछ समय बाद अपनी चार लाख रुपए की एफडी तुड़वाकर तनुजा को कैश घर जाकर दिये थे। इसी प्रकार तनुजा ने रजनी को प्रलोभन देकर 75 लाख लिए। निशा जाट से लगभग 70 लाख रुपए ले लिये, पिंकी खत्री से 14 लाख रुपए प्रलोभन देकर ले लिये। अब तनुजा से हमारे रुपए की मांग की तो उसने रुपए वापस करने से इन्कार कर दिया। पुलिस ने निशा, पिंकी, रजनी से हुई धोखाधड़ी के मामले में धारा 420, 406 के मामले मामला दर्ज कर आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है।

महिला के खाते में मिले 4 हजार, कार भी छुपाई

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तनुजा गोयल के बैंक खातों की जांच की गई जिसमें 4 हजार रुपये जमा होना पाया गया है। उसके घर की तलाशी लेने पर भी पुलिस को कुछ खास हासिल नहीं हो पाया है। वहीं उसने पिछले दिनों खरीदी नई कार भी तनुजा ने इधर उधर कर दी है। उसने पुलिस को बताया कि कार ड्रायवर ले गया है।

एक और महिला पहुंची थाने

ममता जैन निवासी बाफना पार्क कालोनी को जब तनुजा गोयल द्वारा महिलाओं के साथ की गई धोखाधड़ी की जानकारी मिली तो वह स्वयं के साथ हुई 40 लाख से अधिक की ठगी की शिकायत लेकर कोतवाली थाने पहुंची और पुलिस को बताया कि तनुजा ने उसे भी लालच देकर रुपये ठगे हैं। पूनम जैन ने बताया कि ग्रुप में करीब 25-30 महिलाएं शामिल थीं। तनुजा गोयल इतनी शातिर है उसने ग्रुप की महिलाओं को बहन, भाभी, मां तक बना लिया था और अपनी बातों में उलझाकर रुपये लिये हैं। अन्य महिलाओं के रुपयों को शामिल किया जाये तो यह मामला 12 करोड़ से ऊपर की ठगी का निकलेगा।

एक साल में 76 लाख 80 हजार दिए

पूनम ने बताया कि तनुजा ने शुरू में मुझे करीब एक लाख रुपए वापस कर दिए थे। उसके बाद मुझसे तनुजा ने कहा कि आप मुझे और रुपए दे दो, मेरे पास बहुत बड़ी डील आई है। आपको काफी फायदा होगा। मैंने अपने भाई से 5 लाख रुपए कैश लेकर तनुजा को दिए थे, फिर मैंने अपने पति से कैश 10 लाख रुपए लेकर तनुजा को दिए, उसके बाद चुनाव के समय अपने मकान पर 30 लाख रुपए होम लोन लेकर और 11 लाख 80 हजार रुपए गोल्ड लोन लेकर तनुजा को दे दिये थे। इस प्रकार अभी तक करीब 76 लाख 80 हजार रुपए एक साल के आसपास तनुजा गोयल को दिए हैं।

Share This Article