Sunday, February 5, 2023
HomeदेशBharat Jodo Yatra में लगे जय श्रीराम और मोदी-मोदी के नारे

Bharat Jodo Yatra में लगे जय श्रीराम और मोदी-मोदी के नारे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश चरण के छठे दिन सोमवार को इंदौर से उज्जैन के लिए रवाना हुई।सांवेर की ओर जाते हुए मार्डन चौराहे के करीब दो युवकों ने जय श्रीराम और मोदी-मोदी के नारे लगे। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जब नारे लग रहे थे तो यात्रा कुछ देर के लिए रूकी। राहुल गांधी ने दोनों को बुलाया लेकिन वह वहां से निकल गए।

पदयात्रा की शुरुआत सुबह इंदौर के बड़ा गणपति चौक से हुई।यहां एक साइकिल सवार यात्रा में शामिल हुआ और गांधी को कुछ देर के लिए अपनी साइकिल की सवारी करते देखा गया।

प्रसिद्ध उर्दू कवि राहत इंदौरी के बेटे सतलज राहत भी यात्रा में शामिल हुए और उन्होंने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी को उनके दिवंगत पिता को समर्पित दो पुस्तकें भेंट कीं, जिनमें उनकी आत्मकथा भी शामिल है।यात्रा, कांग्रेस की एक जन संपर्क पहल, पार्टी द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, 4 दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करने से पहले 12 दिनों में पश्चिमी मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ क्षेत्र में 380 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

पैदल मार्च 23 नवंबर को पड़ोसी महाराष्ट्र से बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव में मध्य प्रदेश में प्रवेश किया।पिछले छह दिनों में यात्रा मध्य प्रदेश में अपनी आधी से ज्यादा यात्रा पूरी कर चुकी है। गांधी के नेतृत्व में मार्च ने अब तक मध्य प्रदेश में बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन और इंदौर जिलों को कवर किया है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर