Tuesday, February 7, 2023
HomeदेशSpiceJet के विमान की हैदराबाद में आपात लैंडिंग

SpiceJet के विमान की हैदराबाद में आपात लैंडिंग

हैदराबाद जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान के दौरान केबिन में धुएं का पता चलने के बाद अपने गंतव्य हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतर गया। गोवा से गुरुवार सुबह उड़ान भरने वाला स्पाइसजेट क्यू400 विमान दमकल के ट्रकों के साथ हैदराबाद में उतरा। विमान को दूर के गेट पर ले जाया गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया।

गोवा से हैदराबाद जाने वाले स्पाइसजेट Q400 विमान 12 अक्टूबर को अपने गंतव्य स्थान पर सुरक्षित उतर गए थे, जब उतरते समय केबिन में धुआं देखा गया था। यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया, ”स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा।

स्पाइसजेट को हाल के महीनों में सुरक्षा संबंधी घटनाओं की एक कड़ी का सामना करना पड़ रहा है, जिसने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को बजट एयरलाइंस की उड़ानों के ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम पर 50% की कैप लगाने के लिए प्रेरित किया। एयरलाइन द्वारा लगातार हवाई सुरक्षा की घटनाओं की सूचना देने के बाद विमानन नियामक ने 27 जुलाई को स्पाइसजेट की उड़ानों पर आठ सप्ताह की अवधि के लिए प्रतिबंध लगा दिया।

पिछले महीने, विमानन नियामक ने प्रतिबंध को एक महीने बढ़ाकर 29 अक्टूबर कर दिया था।“समीक्षा ने संकेत दिया है कि सुरक्षा घटनाओं की संख्या में उल्लेखनीय कमी आई है।

तथापि, अत्यधिक सावधानी के रूप में सक्षम प्राधिकारी ने निर्णय लिया है कि दिनांक 27.07.2022 के आदेश में लगाया गया प्रतिबंध ग्रीष्म अनुसूची के अंत तक अर्थात् 29.10.2022 के तहत प्रदत्त शक्तियों के अनुसार लागू रहेगा। विमान नियम, 1937 के नियम 19A, “21 सितंबर को DGCA के आदेश में कहा गया है।

DGCA ने यह भी स्पष्ट किया कि इस अवधि के दौरान प्रस्थान की संख्या में कोई भी वृद्धि एयरलाइन द्वारा नियामक को संतुष्ट करने के अधीन होगी कि उसके पास इस तरह की बढ़ी हुई क्षमता को सुरक्षित और कुशलता से करने के लिए पर्याप्त तकनीकी सहायता और वित्तीय संसाधन हैं।आदेश में कहा गया है, “इस अवधि के दौरान, एयरलाइन डीजीसीए द्वारा बढ़ी हुई निगरानी के अधीन होगी।”

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर