Tuesday, November 29, 2022
Homeखेल जगतT20 World Cup:इंग्लैंड पहुंचा semi-finals में,ऑस्ट्रेलिया बाहर

T20 World Cup:इंग्लैंड पहुंचा semi-finals में,ऑस्ट्रेलिया बाहर

इंग्लैंड ने शनिवार को श्रीलंका को चार विकेट से हराकर टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में प्रवेश किया और मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया।

एलेक्स हेल्स और बेन स्टोक्स रात में इंग्लिश टीम के हीरो थे, क्योंकि वे दो गेंद शेष रहते लक्ष्य तक पहुँच गए थे।श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पथुम निसानका और कुसल मेंडिस ने अच्छी शुरुआत की और चार ओवर में 39 रन की साझेदारी की।

क्रिस वोक्स ने मेंडिस के क्रीज पर बने रहने का अंत किया, लेकिन निसानका ने शक्तिशाली स्ट्रोक खेलना जारी रखा और एक अच्छा अर्धशतक बनाया। हालांकि, अन्य बल्लेबाजों को पिच पर बल्लेबाजी करने में मुश्किल हुई, धनंजय डी सिल्वा और चरित असलांका को एकल अंकों के स्कोर पर आउट किया गया।निसानका और मेंडिस के अलावा, भानुका राजपक्षे दोहरे अंक तक पहुंचने वाले एकमात्र बल्लेबाज थे क्योंकि श्रीलंका ने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए।

मार्क वुड इंग्लिश गेंदबाजों की पसंद थे क्योंकि उन्होंने तीन ओवरों में 26 रन देकर तीन विकेट लिए।इंग्लैंड ने जीत के लिए 142 रनों का पीछा करते हुए, जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड को एक अच्छी शुरुआत दी, आठ ओवरों में पहले विकेट के लिए 75 रन बनाए। बटलर के विकेट के साथ, हसरंगा ने श्रीलंका को अपनी पहली सफलता दिलाई।

हेल्स भी लंबे समय तक जीवित नहीं रहे, उन्होंने रोमांचक 47 रन बनाकर श्रीलंकाई स्पिनर के आगे घुटने टेक दिए। हेल्स की पारी 30 गेंदों तक चली और उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया।श्रीलंकाई गेंदबाज दबाव बनाने और समीकरण को 13 गेंदों में 13 तक कम करने में सक्षम थे, और कुमारा ने अंतिम दो ओवरों में चीजों को दिलचस्प बनाए रखने के लिए सैम कुरेन का विकेट लिया।

दूसरी ओर, बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की जीत हासिल करने के लिए 36 गेंदों में 44 रन बनाकर अद्भुत प्रदर्शन किया। क्रिस वोक्स ने विजयी रन बनाकर इंग्लैंड को चार विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर