T20 World Cup : अफगान‍िस्तान ने रचा इत‍िहास , सेमीफाइनल में पंहुचा

By AV NEWS

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 स्टेज के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश और अफगानिस्तान की रोमांचक टक्कर हुई. दोनों टीमों के बीच यह धांसू मुकाबला किंग्सटाउन के अर्नोस वेल ग्राउंड में खेला गया. मुकाबले में अफगानिस्तान टीम ने बांग्लादेश को 8 रन (DLS मैथड) से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली.

अफगान‍िस्तान अब सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से त्र‍िन‍िदाद में 27 जून को खेलेगी. अफगान‍िस्तान की टीम 2010 से टी20 वर्ल्ड कप खेल रही है, उसने अब 2024 में जाकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. जो उनका इस फॉर्मेट में फ‍िलहाल सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

इस मुकाबले में जीत के लिए बांग्लादेश को 114 (DLS) का लक्ष्य म‍िला था. लेकिन ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ नवीन उल हक ने हक ने लगातार 2 व‍िकेट लेकर मैच को अफगानी टीम के पाले में कर दिया. नवीन उल हक और राश‍िद खान ने 4-4 व‍िकेट लेकर अफगान‍िस्तान की जीत में अहम भूम‍िका न‍िभाई. वहीं बांग्लादेश की ओर से ओपनर बल्लेबाज ल‍िटन दास (54 नॉट आउट) अंत तक नाबाद रहे.

बांग्लादेश को आख‍िरी 2 ओवर में जीत के ल‍िए 12 रन चाह‍िए थे, उसके 8 व‍िकेट ग‍िर चुके थे. बांग्लादेश का स्कोर 102/8 था. नवीन उल हक 18वां ओवर करने आए थे. इस ओवर में तस्कीन अहमद को नवीन को क्लीन बोल्ड कर द‍िया. इसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान को आउट कर बांग्लादेश की उम्मीदें खत्म हो गईं.

Share This Article