किसी भी संस्था की विकास की रीढ़ वहां कार्य करने वाले अधिकारी और कर्मचारी होते हैं

By AV News

जिला सहकारी संघ उज्जैन पहुंचे भिंड की सहकारी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने कहा

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन राष्ट्रीय सहकारी शिक्षा केन्द्र, नई दिल्ली के मार्गदर्शन एवं सहयोग से जिला सहकारी संघ मर्यादित, जिला भिंड (मप्र) के द्वारा भिंड की सहकारी संस्थाओं के पदाधिकारी एवं अधिकारियों के अंतर प्रांतीय अध्ययन भ्रमण दल ने जिला सहकारी संघ मर्यादित, उज्जैन का अध्ययन किया।

जिला सहकारी संघ मर्यादित, उज्जैन के प्रभारी प्रबंधक सुमेरसिंह सोलंकी ने बताया कि अतिथियों का स्वागत जिला संघ द्वारा किया गया। इस अवसर पर जिला सहकारी संघ उज्जैन के पूर्व अध्यक्ष योगेन्द्रसिंह, कोकलाखेड़ी ने जिला सहकारी संघ के उद्देश्य प्रचार-प्रसार, विभिन्न संस्थाओं की उपविधि, प्रशासनिक व्यवस्था, विभन्न कार्यक्रमों आदि की जानकारी देते हुए संस्था के प्रबन्ध तथा संस्था को लाभ की स्थिति में लाने के उपाय बताए ।

नागरिक सहकारी बैंक मर्यादित, भिण्ड के संचालक प्रेमनारायण शर्मा ने जिला सहकारी संघ मर्यादित, उज्जैन द्वारा जिले में सहकारिता के प्रचार-प्रसार में किये गये कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि किसी भी संस्था की विकास की रीढ़ वहां कार्य करने वाले अधिकारी/कर्मचारी होते है।

अत: वर्तमान परिस्थितियों में संस्था के कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों को चिंटी के समूह के समान अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये लगे रहना चाहिये। संघ के पूर्व संचालक एवं सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि जिला संघों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने हेतु प्रदेश स्तर पर सुधार करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर उज्जैन विपणन सहकारी संस्था मर्यादित, उज्जैन के प्रबंधक सुरेश शर्मा, शिवकुमार गेहलोत आदि उपस्थित थे। अंत में आभार जिला संघ के प्रभारी प्रबंधक द्वारा माना।

Share This Article