नदी किनारे चक्रतीर्थ पर अंतिम संस्कार हो रहा था और अचानक बढ़ गया पानी

By AV NEWS

परिजन बोले… जब शव को मुखाग्नि दी तब नहीं था पानी

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। शिप्रा नदी में अचानक पानी का लेवल बढऩे से चक्रतीर्थ के नदी किनारे स्थित चबूतरे पर हो रहे शव के अंतिम संस्कार के दौरान परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अंतिम संस्कार प्रक्रिया के दौरान चक्रतीर्थ घाट पर पानी नहीं था।

बुधवार को शिप्रा नदी किनारे सुबह करीब 10 से 11 बजे के बीच अपने परिजन की अंत्येष्टी कर रहे कुछ लोग उस वक्त परेशानी में पड़ गए,जब शिप्रा का जल स्तर अचानक बढ़ गया। चक्रतीर्थ घाट पर पानी नहीं होने के कारण परिजनों ने घाट पर बने चबूतरे पर शव का अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया और रीति रिवाज से शव का अग्नि संस्कार करने के बाद परिजन वहीं बैठ गये। इस दौरान नदी में पानी का लेवल बढऩा शुरू हो गया।

चक्रतीर्थ के शोकसभा हॉल में बैठे परिजनों का कहना था कि करीब 1 घंटे में नदी में पानी का लेवल 3 फीट तक बढ़ गया। पानी चबूतरे के लेवल से मात्र 4 इंच रह गया था इस दौरान शव के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया भी पूरी नहीं हो पाई थी। नदी में पानी का लेवल और अधिक बढऩे की आशंका के चलते परिजनों ने घी और अन्य सामग्री का उपयोग किया,ताकि दाह संस्कार की प्रक्रिया तेजी से पूरी हो जाए।

Share This Article