Monday, February 6, 2023
Homeउज्जैन समाचारयोगेश्वर टेकरी के शिव मंदिर में नंदी की मूर्ति को बदमाशों ने...

योगेश्वर टेकरी के शिव मंदिर में नंदी की मूर्ति को बदमाशों ने तोड़ा, प्रकरण दर्ज…

घटना के विरोध में भाजपा नेताओं ने कोतवाली थाना घेरा

उज्जैन। नई सड़क स्थित योगेश्वर टेकरी के शिव मंदिर के बाहर स्थापित नंदी की मूर्ति को बीती रात अज्ञात बदमाश ने तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह भाजपा नेताओं और हिंदूवादी संगठन के लोगों ने कोतवाली थाने का घेराव किया जिसके बाद पुलिसने अज्ञात बदमाश के खिलाफ धारा 295 के तहत केस दर्ज किया है।

प्रकाश पिता गोवर्धनलाल रावल 37वर्ष निवासी आर्य समाज मार्ग योगेश्वर टेकरी स्थित शिव मंदिर में पुजारी है। उन्होंने बताया कि 6 दिसंबर की रात 8 बजे मंदिर बंद किया था और 7 दिसंबर की सुबह 6 बजे मंदिर खोलने पहुंचा तो देखा कि मंदिर के बाहर स्थापित नंदी की मूर्ति के चार टुकड़े अलग-अलग जगह पड़े थे।

इसकी सूचना आसपास के रहवासियों और पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर भाजपा पार्षद रजत मेहता, सुशील श्रीवास सहित हिंदूवादी संगठन के लोग कोतवाली थाने पहुंचे और प्रतिमा तोडऩे वाले बदमाश के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने पुजारी प्रकाश रावल की रिपोर्ट पर अज्ञात बदमाश के खिलाफ केस दर्ज किया है।

रात 8 से 10 बजे के बीच टूटी थी मूर्ति

योगेश्वर टेकरी के पास रहने वाले हर्षवर्धन जाटव, मुकेश ने बताया कि रात 9 बजे के करीब मंदिर तक गये थे जहां पर नंदी की मूर्ति टूटी पड़ी थी। इसकी जानकारी आसपास के रहवासियों को भी दे दी थी।

कैमरों की जांच में लगी पुलिस

योगेश्वर टेकरी पर जाने के तीन रास्ते हैं जिनमें एक रास्ता नई सड़क से गुजराती समाज होते हुए टेकरी तक जाता है। पुलिस ने बताया कि एक ही मार्ग पर सीसीटीवी कैमरा लगा है जिसके फुटेज देख रहे हैं। साथ ही एफएसएल अधिकारी से भी जांच कराई जा रही है।

शाम ढलते ही बदमाशों और नशेडिय़ों का डेरा

योगेश्वर टेकरी के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि शाम ढलते ही टेकरी पर बदमाशों का जमघट लग जाता है। कई प्रेमी युगल भी रात के अंधेरे में यहां समय बिताते हैं वहीं नशेड़ी यहां बैठकर नशाखोरी करते देखे जा सकते हैं, लेकिन पुलिस द्वारा कभी भी टेकरी पर चैकिंग या गश्त नहीं की जाती।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर