Tuesday, February 7, 2023
Homeउज्जैन समाचारपरमिशन के बगैर रामघाट पर बन रहा था कव्वाली का मंच

परमिशन के बगैर रामघाट पर बन रहा था कव्वाली का मंच

हंगामे के बाद पुलिस प्रशासन के अफसर पहुंचे, कहा जहां की अनुमति है वहां करें कार्यक्रम

उज्जैन। रामघाट के पास स्थित मौलाना मौज की दरगाह पर शुक्रवार शाम कव्वाली का आयोजन रखा गया था। आयोजकों ने रामघाट पर मंच बनाया जिससे रास्ता बाधित हो गया। हिंदूवादी संगठन द्वारा इसका विरोध करने पर दो पक्ष आमने-सामने हो गये। पुलिस व प्रशासन के अफसरों ने मौके पर पहुंचकर परमिशन चैक की जिसमें दरगाह के अंदर कार्यक्रम की अनुमति ली गई थी। इसके बाद घाट से मंच हटवा दिया गया।

विश्व हिंदू परिषद अध्यक्ष, बजरंग दल संयोजक दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ बीती रात रामघाट जाने वाले मार्ग के आम रास्ते पर लगे मंच का विरोध करने पहुंचे। यहां मौलाना मौज दरगाह में बैठे दूसरे पक्ष के लोग भी एकत्रित हो गये। पुलिस ने तुरंत यहां पहुंचकर विरोध कर रहे लोगों का पक्ष जाना तो पता चला कि घाट पर मंच बनाने से आवागमन बाधित हो रहा है। प्रशासन के अफसरों ने जब कव्वाली आयोजकों से परमिशन की कापी मंगवाई तो पता चला कि मौलाना मौज परिसर में कार्यक्रम की अनुमति दी गई है।

इस पर घाट से मंच हटवाया गया। हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारियों ने प्रशासन के अफसरों को यह भी बताया कि उर्स का कार्यक्रम रामघाट पर आयोजित नहीं किया जावे, घाट पर सुविधा घर का अधूरा निर्माण पूर्ण कराया जावे। सीएसपी ओमप्रकाश मिश्रा ने बताया कि आयोजकों द्वारा प्रशासन से ली गई अनुमति देखी गई जिसमें दरगाह परिसर में कार्यक्रम की बात लिखी थी। इस पर घाट से मंच हटवाया गया है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर