Tuesday, February 7, 2023
Homeउज्जैन समाचारगांव की सरकार पर विद्युत कंपनी का 1.75 करोड़ रुपए बकाया

गांव की सरकार पर विद्युत कंपनी का 1.75 करोड़ रुपए बकाया

गांव की सरकार पर विद्युत कंपनी का 1.75 करोड़ रुपए बकाया

पंचायतों के पास फंड नहीं, अफसर बोले-अब काटेंगे बिजली कनेक्शन

उज्जैन।विद्युत कंपनी का उज्जैन जिले के अंतर्गत आने वाली सात ग्राम पंचायतों पर जलप्रदाय और प्रकाश व्यवस्था का 1.75 करोड़ रुपए से अधिक की राशि बकाया है।

अब बकाया राशि वसूली के लिए विद्युत कंपनी सख्ती और पंचायत के अधिकारियों से सामंजस्य बनाकर वसूली में जुटी है। वहीं फंड नहीं होने का हवाला देकर ग्राम पंचायतें बकाया बिजली बिल जमा कराने में रुचि नहीं दिखा रही हैं।

कंपनी के कार्यापालन यंत्री अमरेश सेठ ने बताया कि विद्युत कंपनी के उज्जैन ग्रामीण संभाग कार्यालय के अंतर्गत उज्जैन ग्रामीण, ताजपुर, पानबिहार, पंथपिपलाई, नरवर, घट्टिया और चिंतामण जवासिया सात पंचायतें आती है।

इनमें जलप्रदाय और प्रकाश व्यवस्था के लिए कुल 757 कनेक्शन हैं। इसमें पंचायत कार्यालय भी शामिल हैं। वर्तमान समय में इनके ऊपर कंपनी का एक करोड़ 75 लाख 33 हजार रुपए की राशि बकाया है। बकाया राशि वसूली के लिए विद्युत कंपनी के अधिकारियों ने पत्र लिखकर ग्राम पंचायतों से बकाया बिजली बिल की राशि जमा कराने का निवेदन किया है।

वसूली की कार्रवाई जारी

ग्राम पंचायतों के अधिकारियों को बकाया राशि जमा करने के लिए पत्र लिखा है। इसके बाद कुछ के द्वारा राशि भी जमा करवाई गई है।

अब जिन पंचायतों के बकाया बिजली बिल जमा नहीं होंगे, वहां कुछ वाटर वक्र्स और स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन काट दिए जाएगे। वसूली की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।
अमरेश सेठ, कार्यपालन यंत्री विद्युत कंपनी उज्जैन

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर