अफसरों का मुंह काला करेंगे, मटके फोड़ेंगे

By AV News 1

भाजपा पार्षद ने हाथ जोडक़र कहा- अधिकारी पानी की सप्लाई ठीक करें

उत्तर क्षेत्र में पानी को लेकर निगम अध्यक्ष कलावती यादव ने संभाला मोर्चा

अक्षरविश्व न्यूज उज्जैन। पानी को लेकर सोमवार को शहर के कुछ इलाकों में हाहाकार मच गया। घरों में पानी नहीं पहुंचा तो अफसरों के फोन घनघनाए और लोग सडक़ों पर उतर आए। क्षीरसागर टंकी पर पीएचई अधिकारी पहुंचे और भाजपा पार्षद योगेश्वरी राठौर भी पहुंची, पार्षद ने हाथ जोडक़र कहा अधिकारियों से निवेदन है कि पानी की सप्लाई ठीक करें। चाहे एक दिन छोडक़र दें पर पानी नियमित दें। इसी बीच एक महिला ने कहा अब हम किसी की नहीं सुनेंगे, अफसरों के मुंह काले करेंगे और मटके फोड़ेंगे।

उत्तर क्षेत्र में निगम सभापति कलावती यादव को मोर्चा संभालना पड़ा और चक्काजाम पर उतारू लोगों को समझाया।
पिपलीनाका क्षेत्र के महावीर नगर के घरों में नलों से पानी नहीं आया तो लोग पहले पार्षद हेमंत गेहलोत के घर पहुंचे और फिर मौके पर आए अधिकारियों का घेराव कर दिया। कुछ लोगों ने चक्काजाम करने की चेतावनी भी दे दी। इससे हलचल मच गई। निगम अध्यक्ष कलावती यादव ने मामले को गंभीरता से लिया और तत्काल मौके पर पहुंची। उन्होंने अधिकारियों से कहा लोगों को पानी हर हाल में नियमित रूप से उपलब्ध कराएं।

यादव की समझाइश पर लोगों का गुस्सा शांत हुआ और चक्काजाम टल गया। दरअसल महावीर नगर के लोगों का कहना है कि पानी की टंकियां पूरी तरह भर नहीं सकीं, जिससे पानी नहीं आया। कई दिनों से लोग कम पानी या मटमैला पानी आने से परेशान हो रहे हैं।

अपनी ही नगर सरकार के खिलाफ भाजपा पार्षद राठौर ने खोला मोर्चा

नगर सरकार भाजपा की है। सोमवार को भाजपा की ही पार्षद व एमआईसी सदस्य योगेश्वरी राठौर ने अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल लिया। पानी के मुद्दे को लेकर उन्होंने धरना दिया। क्षीरसागर स्थित पानी की टंकी के नीचे उस समय हलचल मच गई जब भाजपा पार्षद क्षेत्र के लोगों को लेकर धरना देने पहुंची। उनका कहना था कि नगर निगम के अधिकारी शहर की तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं।

खासतौर पर पानी का मुद्दा गहराता जा रहा है। नलों से मटमैला, गंदा, बदबूदार पानी सप्लाय किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मात्र 30 मिनट के लिए नलों से पानी आता है। इससे लोगों की आपूर्ति नहीं हो पाती। धरने में मौजूद लोगों ने कहा कि यदि समस्या का समाधान नहीं किया गया तो अधिकारियों का मुंह काला करेंगे।

आश्वासन देकर चले गए पीएचई अफसर: पार्षद द्वारा दिए गए धरने की खबर पीएचई के कार्यपालन यंत्री एन.के. भास्कर तक पहुंची। वह स्वयं धरना स्थल पर पहुंचे। पार्षद और लोगों की बातें सुनीं। आश्वासन दिया कि समस्या का समाधान किया जाएगा इतना कहकर वह चले गए।

जलप्रदाय की तीन समस्याएं

1. पानी रोज प्रदाय किया जा रहा लेकिन फिल्टर पंप तीन में से दो ही काम कर रहे।

2. टंकियां पूरी नहीं भर पा रहीं, जिससे थोड़ी थोड़ी देर सभी जगह पानी देना पड़ रहा।

3. अवैध नल कनेक्शन निगम प्रशासन बंद नहीं कर पा रहा।

Share This Article