विक्रम विश्वविद्यालय परिसर में लगे CCTV की निगरानी में चोर हाथ आया

By AV NEWS

परीक्षा केंद्र के बाहर रखे बैग से चोरी किया मोबाइल

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय परिसर स्थित सुमन मानविकी भवन में लगे सीसीटीवी से हो रही निगरानी में एक चोर हाथ आ गया। बदमाश ने परीक्षा के दौरान कक्ष के बाहर रखें विद्यार्थी के बेग से मोबाइल चोरी कर लिया था। उसे पुलिस के हवाले किया गया है। पूछताछ में उससे कुछ ओर चोरी की घटनाओं का पता लगने की संभावना है।

विक्रम विश्वविद्यालय परिसर स्थित सुमन मानविकी भवन को विवि की परीक्षा का केंद्र बनाया जाता है। नियमों के अनुसार कक्ष में कोई सामान ले जाना प्रतिबंधित होने से परीक्षार्थियों को सामान परीक्षा केंद्र के बाहर रखकर जाना होता है। बीते कुछ समय में परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों के सामान चोरी होने की कई घटना भी हो चुकी है। इसे ध्यान में रखकर केंद्र में लगे सीसीटीवी पर खास नजर रखने से शुक्रवार को एक मोबाइल चोर हाथ लग गया।

चोरी की घटना के बाद देर शाम को जब विश्वविद्यालय के शिक्षक व कर्मचारी केंद्र से रवाना हुए तो उन्हे केंद्र के बाहर ही एक सीडी डीलक्स मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 13 ईझेड 9781 ताला लगी हुई लावारिस हालत में देखी गई। बाइक के आगे रूद्राक्ष लिखा हुआ है। बाइक के टूल बाक्स में रखा एक मोबाइल भी बार-बार बज रहा था।

परीक्षा केंद्र के कर्मचारियों ने बाइक व उसमें रखे मोबाइल की सूचना भी पुलिस को दी है। बताया गया है कि जो युवक मोबाइल चोरी के आरोप में पकड़ाया है। संभवत: बाइक भी उसी की हो सकती है। हालांकि पकड़ाए युवक ने उसके पास अन्य मोबाइल व बाइक होने से इंकार किया था।

युवक से हो रही पूछताछ

सुमन मानविकी भवन परीक्षा केंद्र पर शुक्रवार को एमबीए थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा दोपहर 3 से 6 बजे की शिफ्ट में चल रही है। परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों के बेग, मोबाईल व अन्य सामान प्रतिबंध होने के कारण उन्हें परीक्षा भवन के गेट के समीप ही कोने में रखवाया जाता है। परीक्षा केंद्र समन्वयक प्रो. शैलेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि परीक्षा देने आए विद्यार्थियों के बेग रखे थे। शाम करीब 4 बजे एक युवक ने भवन के गेट के अंदर जाकर वहां रखें बेग से मोबाइल चुरा लिया।

परीक्षा कंट्रोल रूम के सीसीटीवी में जब मोबाइल चोरी की घटना देखी तो तत्काल ही चोर युवक को पकडा। बदमाश के पास से बेग में से चुराया हुआ मोबाइल भी मिल गया। मोबाइल एमबीए थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा देने आए गुरु सांदीपनि महाविद्यालय के छात्र मोहित पाटीदार का था। पकड़ाए युवक ने पूछताछ में अपना नाम रूद्र सिसोदिया निवासी सेठी नगर बताया है। परीक्षा केंद्र के अधिकारियों ने पुलिस को बुलाकर बदमाश युवक को उनके हवाले कर दिया है। माधवनगर पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। बदमाश से पूछताछ परीक्षा केंद्र पर हो रही मोबाइल व वाहन चोरी की अन्य वारदातों का भी खुलासा हो सकता है।

Share This Article