यह स्मार्ट शहर है…दुर्घटना संभावित टर्न पर चाय की ट्रे बन गई सूचना पटल

By AV NEWS

निगम अफसरों की अनदेखी, स्टेशन रोड दूधतलाई टर्न पर टकराते हैं वाहन

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। शहर को स्मार्ट बनाने के लिये शासन द्वारा करोड़ों रुपये खर्च किये जा रहे हैं। स्मार्ट चौराहे, स्मार्ट ट्रैफिक सिस्टम, शहर का सौंदर्यीकरण भी हो रहा है लेकिन सच्चाई यह है कि जो काम पूर्व में हो चुके उनका संरक्षण व मेंटेनेंस नहीं हो रहा। नगर पालिका निगम अफसरों की अनदेखी का आलम यह है कि सड़कों पर हो रही दुर्घटनाएं देखकर लोग अपने खर्च से दुर्घटना संभावित क्षेत्र के संकेतक लगा रहे हैं।

रेलवे स्टेशन के सामने से दूधतलाई टर्न वाले रास्ते पर नगर निगम द्वारा रोड़ डिवाइडर बनवाया गया है। इस रोड डिवाइडर पर नगर निगम ने स्ट्रीट लाइट का पोल भी लगवाया था। कुछ माह पूर्व ट्रक चालक ने रोड़ डिवाइडर को टक्कर मारकर ध्वस्त किया जिससे विद्युत पोल भी टूट गया था।

नगर निगम कर्मचारियों ने विद्युत पोल सड़क से हटा दिया लेकिन टूटे हुए डिवाइडर को ठीक नहीं कराया। सड़क के दोनों ओर दुकान संचालित करने वाले लोगों ने बताया कि यह टर्न यातायात नियम के विरूद्ध बनाया गया है। इंदौरगेट से स्टेशन तरफ आने वाले वाहनों की टक्कर स्टेशन से दूधतलाई की ओर जाने वाले वाहनों से होती है। 24 घंटों में 8 से 10 वाहन टकराते हैं। अनेक वाहन चालक तो रात के समय सीधे रोड डिवाइडर से वाहन टकरा देते हैं।

इसी कारण एक चाय दुकान संचालक ने अपने खर्च से चाय परोसने की ट्रे को लाल रंग से पुताई कराकर उस पर दुर्घटना संभावित क्षेत्र का संकेतक बनवाया और रोड डिवाइडर पर लगा दिया है। दुकान संचालकों ने बताया कि नगर निगम के सभी अफसर, जनप्रतिनिधि इस रोड से गुजरते हैं। उन्हें कई बार इससे अवगत करा चुके लेकिन कोई ध्यान नहीं देता इस कारण हमने ही चाय की ट्रे का संकेतक बनाकर लगा दिया।

Share This Article