74 वर्षीय वृद्धा का अपहरण कर लूट करने वाले कह रहे थे ‘शोर नहीं मचाओगी तो घर भी छोड़ देंगे’

By AV News

पुलिस सिस्टम पर सवाल: चोरी, लूट की लगातार हो रही वारदातों से शहरवासी भयभीत

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन सोमवार रात मंदिर में आरती कर वापस घर लौट रही वृद्धा का कार में अपहरण कर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश कह रहे थे कि शोर नहीं मचाओगी तो वापस घर भी छोड़ देंगे। एक थाना क्षेत्र से अपहरण के बाद तीसरे थाना क्षेत्र में वृद्धा को लावारिस छोड़कर भागे बदमाश सोने की चैन व कान के टॉप्स तो ले गये। देर रात 3.30 बजे मामले में नानाखेड़ा पुलिस ने केस दर्ज किया और अब सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की तलाश की जा रही है।

शकुंतला (74) पति जगदम्बा पांडे निवासी वेदनगर पिछले 15 वर्षों से घर के पास स्थित हनुमान मंदिर में शाम 7.15 पर आरती में शामिल होने जाती हैं। उनकी बेटी डॉ. स्मृति ने बताया कि सोमवार शाम भी मां मंदिर गई थी। वहां से करीब 8.15 बजे दो सहेलियों के साथ घर लौट रही थी। मां ने अपने घर के लिए गली की तरफ टर्न लिया। उनकी सहेलियां अपने-अपने घरों की तरफ चली गई। सड़क किनारे कार खड़ी थी।

ड्राइवर सीट पर एक व्यक्ति बैठा था। दूसरा कार के बाहर खड़ा था। शकुंतला जैसे ही कार के पास से गुजरी तो एक बदमाश ने धक्का देकर पिछली सीट के नीचे पटक दिया और वृद्धा का मुंह दबा दिया। एक बदमाश ने कार को तेज गति से चलाया व अनजान रास्ते पर निकल गए। स्मृति ने बताया कि काफी देर तक मां घर नहीं लौटी तो डायल 100 पर पुलिस को सूचना दी। कुछ देर बाद अनजान नंबरों से मोबाइल पर कॉल आया तो पता चला कि मां भूखी माता क्षेत्र में पुलिस को मिली है।

मां ने सुनाई आपबीती

स्मृति को उनकी मां ने बताया कि कार में दो युवक थे। उन्होंने हाथ से मुंह दबा रखा था। पीछे बैठे बदमाश ने ही चलती कार में कान के टॉप्स और गले से सोने की चैन छीनी थी। वही कह रहा था कि शोर नहीं मचाओगी तो वापस घर भी छोड़ देंगे। बदमाशों ने भूखी माता क्षेत्र में वृद्धा को कार से उतार दिया और भाग गए। वृद्धा ने यहां से गुजर रहे पुलिसकर्मी से मदद मांगी और आपबीती सुनाकर उसी के मोबाइल से बेटी स्मृति को फोन पर सूचना दी। स्मृति तुरंत नानाखेड़ा पुलिस के साथ वहां पहुंची और मां को साथ लेकर थाने आई।

एक दर्जन से अधिक चौराहे से गुजरे, कहीं पुलिस चेकिंग नहीं

एसपी द्वारा सभी थाना प्रभारियों को स्टाफ के साथ शाम के समय सड़कों पर रहने के साथ ही वाहन चेकिंग के निर्देश भी दिए हैं। सोमवार रात 8.15 से 9 बजे के बीच हुई वृद्धा के अपहरण और लूट की वारदात के दौरान बदमाश अपनी कार को करीब एक दर्जन से अधिक चौराहों से लेकर वेद नगर से भूखी माता तक पहुंचे थे लेकिन एक भी चौराहे पर पुलिस ने कार को चैक नहीं किया जिससे स्पष्ट है कि पुलिस द्वारा या तो वाहन चेकिंग नहीं की जा रही या फिर पुलिसिंग ही नहीं हो रही।

फिर सीसीटीवी के भरोसे पुलिस

रात 9 बजे हुई वारदात के मामले में नानाखेड़ा पुलिस ने देर रात 3.30 बजे धारा 365, 392 में केस दर्ज किया। इस समय में पुलिस घटना की जांच के नाम पर सीसीटीवी फुटेज खंगालती रही। बताया जाता है कि वृद्धा के घर के आगे स्थित जिम में लगे कैमरे में कार दिख रही है। पुलिस ने फुटेज लेकर आगे की जांच शुरू की है।

16 घंटे बाद भी दहशत में वृद्धा

घर के पास से बदमाशों द्वारा अपहरण व मुंह दबाकर सुनसान इलाके में ले जाने के बाद लूट की वारदात से शकुंतला पाण्डे इतनी दहशत में हैं कि 16 घंटे बाद भी किसी से बात करने की स्थिति में नहीं आ पाई हैं। उनकी बेटी स्मृति ने बताया कि दिसंबर माह में पिता का देहांत होने के बाद वे वह मां के साथ रहती हैं। उनके दो भाई मुंबई व बेंगलोर में जॉब करते हैं।

लगातार वारदातों से सहम गए हैं लोग

वेद नगर में सीनियर सिटीजन के साथ हुई अपहरण व लूट की घटना से पहले भी शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लूट, चोरी की वारदातें लगातार हो रही हैं। पिछले दिनों चिमनगंज थाना क्षेत्र में बाइक पर जा रहे दंपत्ति के साथ लूट की वारदात हुई थी। इसके अलावा सूने मकानों से लेकर शादी समारोह तक बदमाश चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। एसपी द्वारा लगातार वायरलेस सेट पर अपराधों की रोकथाम के निर्देश तो दिये जा रहे हैं लेकिन किसी भी थाना क्षेत्र में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे।

टीमें लगी हैं, फुटेज चेक कर रहे

वृद्धा के साथ हुई अपहरण व लूट की घटना में प्रकरण दर्ज कर पुलिस की टीमें बदमाशों की तलाश में लगाई गई हैं। सीसीटीवी फुटेज भी चैक किये जा रहे हैं, फिलहाल बदमाशों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। गुरुप्रसाद पाराशर, एएसपी वेस्ट

Share This Article