Wednesday, February 1, 2023
Homeदेशमध्य प्रदेश : Bharat Jodo Yatra में गिर गए पूर्व CM दिग्विजय...

मध्य प्रदेश : Bharat Jodo Yatra में गिर गए पूर्व CM दिग्विजय सिंह

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी कर रहे हैं. यह यात्रा अभी मध्य प्रदेश में है.

राहुल गांधी की यात्रा आज जब ओमकारेश्वर से इंदौर की तरफ बढ़ रही थी, तभी टी-ब्रेक के दौरान धक्का-मुक्की की नौबत आ गई. इसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह गिर गए. इस दौरान वहां मौजूद समर्थकों ने उन्हें सहारा देकर उठाया.

बताया जा रहा है कि भारत जोड़ो यात्रा में भारी संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद हैं. इसी दौरान आज जब टी-ब्रेक हुआ, तो वहां मौजूद लोगों में धक्का-मुक्की हो गई.

इसी दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह गिर गए. हालांकि, वहां मौजूद समर्थकों और सुरक्षा बलों ने उन्हें सहारा दिया. इसके बाद दिग्विजय उठकर खड़े हुए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई और वह स्वस्थ नजर आ रहे हैं. बाद में वह राहुल गांधी के साथ चलते हुए नजर आए. आज इस यात्रा में प्रियंका गांधी मौजूद नहीं हैं.

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, बड़वाह से करीब 4 किमी की दूरी पर राहुल गांधी अचानक चोर बावड़ी के पास एक होटल में चाय के लिए रुक गए. उस समय वहां भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई थी. इस कारण दिग्विजय सिंह जमीन पर गिर पड़े. इतना ही नहीं, कुछ कार्यकर्ता भी उनके ऊपर गिर पड़े. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिग्विजय सिंह ने इस पूरे प्रकरण को लेकर नाराजगी भी जताई है.

बताते चलें कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा पर हैं. मध्य प्रदेश में इस यात्रा के चौथे दिन राहुल गांधी ने खंडवा जिले के मोरटक्का से पैदल चलना प्रारंभ किया. कांग्रेस के घोषित कार्यक्रम के मुताबिक, यह यात्रा 4 दिसंबर को राजस्थान में दाखिल होने से पहले 12 दिन के भीतर पश्चिमी मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ अंचल में 380 किलोमीटर का फासला तय करेगी.

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर