आज का राशिफल (23 सितंबर 2024)

By AV News

मेष – जीवन में श्रेष्ठताओं को बढ़ावा मिलेगा. पारिवारिक प्रयासों के सुखद परिणाम बनेंगे. भव्यता पर जोर बनाए रखेंगे. स्वजनों से भेंट की संभवना रहेगी. घर में धनधान्य बढ़त पर बना रहेगा. व्यक्तिगत मामले गति लेंगे. इच्छित सफलता पाएंगे. पारिवारिक मामलों में रुचि बढ़ाएंगे. आकर्षक प्रस्ताव प्राप्त होंगे. रक्त संबंध संवरेंगे. सकियता और साहस रखेंगे. सबको साथ लेकर चलेंगे. मेहमानों का आगमन होगा. परंपरागत कार्यां को आगे बढ़ाएंगे. आयोजनों से जुड़ेंगे. संपर्क संवाद संवार पाएगा.

वृष – अनोखी कोशिशों से सभी प्रभावित होंगे. शुभ सूचनाओं की प्राप्ति होगी. श्रेष्ठ कार्यां में गति आएगी. उत्सव आयोजन में शामिल होंगे. कलात्मकता को बल मिलेगा. रचनात्मक कार्यां से जुड़ेंगे. आत्मविश्वास उूंचा रहेगा. सभ्यता संस्कार बढ़ेंगे. विविध प्रयासों को गति देंगे. योजनाएं आगे बढ़ेंगी. इच्छित वस्तु की प्राप्ति संभव है. साहस पराक्रम से आगे बढ़ेंगे. विभिन्न कार्यां को आगे बढ़ाएंगे. आधुनिक कार्यां से जुड़ेंगे. महत्वपूर्ण विषय गति लेंगे. शुभता का संचार रहेगा. लक्ष्य की ओर अग्रसर रहेंगे.

मिथुन – लेनदेन के मामलों में जल्दबाजी न करें. खर्च निवेश के कार्य गति लेंगे. व्यवस्था पर जोर बनाए रखेंगे. बजट बढ़ा हुआ रह सकता है. दूर देश के मामलों में रुचि रहेगी. श्रेष्ठजनों से भेंट होगी. कामकाजी अवसर बने रहेंगे. योजनाओं को गति मिलेगी. दिखावे में न आएं. जरूरी चर्चाओं में नियंत्रण बनाए रखेंगे. करीबियों का भरोसा जीतेंगे. बड़ी सोच से काम लें. रुटीन पर जोर रखें. रिश्तों को निभाने का प्रयास रखेंगे. अपनों के लिए अधिकाधिक करने का भाव रखेंगे. विनम्र रहें.

कर्क – आर्थिक गतिविधियों पर ध्यान बढ़ाएंगे. पेशेवर श्रेष्ठ प्रदर्शन बनाएं रहेंगे. कार्य व्यापार में उम्दा प्रदर्शन बना रहेगा. साझा लाभ की संभावना रहेगी. कार्यविस्तार के अवसर बढ़ेंगे. आय के स्त्रोत बढ़ेंगे. कामकाजी सहजता रहेगी. लक्ष्य पर फोकस बढ़ाएंगे. रुके हुए मामलों में गति बनाएंगे. नवीन विषयों में गति आएगी. सहजता से कार्य पूरे करेंगे. पेशेवर प्रयासों को आगे बढ़ाएंगे. रिश्तों में नई उूर्जा का संचार होगा. करियर व्यापार में सक्रियता रखेंगे. महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे.

सिंह – कार्य व्यापार के क्षेत्र में सभी प्रसन्न होंगे. परस्पर सहयोग बढ़ाएंगे. आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा. महत्वपूर्ण मामलों में तेजी बनाए रखेंगे. बड़ों के सहयोग मिलेगा. कामकाजी प्रबंधन संवरेगा. अवसरों को भुनाएंगे. आर्थिक लक्ष्यों को साधने में सफल होंगे. इच्छित उपलब्धियों को प्राप्त करेंगे. प्रतिभा संवार पाएगी. लक्ष्यों को पूरा करेंगे. योग्यता प्रदर्शन उम्मीद के अनुरूप रहेगा. पेशेवर गतिविधियों से जुड़ेंगे. साझा संबंधों में सुधार होगा. भावनाओं पर अंकुश रखेंगे. धैर्य धर्म बनाए रखेंगे.

कन्या – भाग्य से संबंधित मामले पक्ष में गति लेंगे. करियर कारोबार मजबूत होगा. निजी मामलों में ध्यान बनाए रखेंगे. पद प्रतिष्ठा को बल मिलेगा. लोगों को जोड़ने में सफल होंगे. सबके साथ भव्यता से रहेंगे. धार्मिक कार्यां में भाग लेंगे. उत्सव आनंद बना रहेगा. मित्रों और सहकर्मियों का साथ पाएंगे. वरिष्ठों से भेंट होगी. प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी. लेनदेन में सहजता बढ़ाएंगे. यात्रा की संभावना बढ़ेगी. सक्रिय रहें. लक्ष्य तेजी से पूरे होंगे. व्यक्तिगत मामले गति लेंगे. अध्यात्म में रुचि बढे़गी.

तुला – परिजनों की सीख सलाह का आदर करें. अनुभवियों की सूझबूझ असहजता में सहायक होगी. आवश्यक कार्यां को गति देंगे. लक्ष्य पाने की तैयारी बढ़ाएंगे. तर्क विवाद और अनिर्णय की स्थिति से बचेंगे. सजगता से कार्य साधेंगे. नीति धर्म का पालन करेंगे. निजी विषय पक्ष में रहेंगे. परंपराओं को निभाएंगे. खानपान और सेंहत देखें. स्वास्थ्य संकेतों के प्रति संवेदनशीलता बनाए रहें. भावुकता में न आएं. चर्चा संवाद में विनम्र रहें. व्यवस्था पर भरोसा रखें. कार्यां में निरंतरता दिखाएं.

वृश्चिक – पारिवारिक संबंध बेहतर बनाए रखेंगे. भव्यता और सभ्यता पर बल देंगे. घर में सुख सुविधाएं बढ़़ेगी. अपनों के साथ आनंद से रहेंगे. साझीदारी के मामलों में उत्साह बनाए रखेंगे. भूमि भवन के मामले गति लेंगे. स्थायित्व को बल मिलेगा. सक्रियता बनी रहेगी. बड़प्पन से काम लेंगे. दाम्पत्य में मधुरता रहेगी. नेतृत्व बेहतर बना रहेगा. प्रबंधन व पैतृक पक्ष से लाभ मिलेगा. सक्रियता और साहस बनाए रखेंगे. साझीदारों के मध्य समन्वय बढ़ा हुआ रहेगा. टीम भावना विकसित होगी.

धनु – समय प्रबंधन पर जोर बनाए रखें. आवश्यक कार्यां को लंबित न रखें. परिश्रम से परिणाम पक्ष में बनाएंगे. बजट के अनुरूप खर्च करेंगे. संतुलित ढंग से बात रखेंगे. वातावरण अनुकूल होगा. उद्योग व्यापार के प्रयास संवरेंगे. महत्वपूर्ण मामलों में धैर्य दिखाएंगे. पेशेवरों का समर्थन रहेगा. नौकरीपेशा अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करेंगे. व्यवस्थाओं को महत्व देंगे. जोखिम लेने से बचें. लेनदेन में सतर्क रहें. स्वयं पर ध्यान दें. स्वास्थ्य के प्रति सजगता बढ़ाएंगे. मेहनत लगन से आगे बढ़ेंगे.

मकर – शिक्षण कार्यां में पहल बनाए रखेंगे. कार्ययोजनाओं में सकारात्मक बदलाव होगा. मित्रों के साथ भ्रमण मनोरंजन पर जाएंगे. भेंटवार्ता के अवसर बनेंगे. व्यक्तिगत प्रयासों में आगे रहेंगे. परिवार में परस्पर विश्वास बढ़ेगा. चहुंओर आनंद का वातावरण रहेगा. सहकर्मियों का विश्वास जीतेंगे. वचन निभाएंगे. लेनदेन में सतर्कता रखेंगे. निजी मामलों में शुभता बढ़ेगी. निरंतरता रखेंगे. ल़़़़क्ष्यों पर फोकस रहेगा. परीक्षा प्रतिस्पर्धा में बेहतर करेंगे. विभिन्न प्रयासों में तेजी बनाए रखेंगे.

कुंभ – अपनों की खुशी के प्रयासों को बढ़ावा दें. कमतर बातों को अनदेखा करें. परिवार के लोगों के साथ समय बीतेगा. निजी विषयों में सक्रियता दिखाएंगे. प्रबंध कार्यां पर फोकस रहेगा. योजनाओं को गति मिलेगी. व्यक्तिगत विषयों रुचि रहेगी. करीबियों की सुनेंगे. रिश्तों में उूर्जा रहेगी. प्रस्तावों को समर्थन मिलेगा. सहजता से आगे बढ़ते रहेंगे. आय पूर्ववत् बनी रहेगी. बहस विवाद से बचें. शिक्षा संस्कार पर बल दें. संबंध बेहतर बनाए रखें. सुख सुविधाओं पर जोर रखेंगे.उधार का लेनदेन न करें.

मीन – वाणिज्यिक प्रयासों में तेजी बनाए रखेंगे. करियर कारोबार प्रभावशाली बना रहेगा. सामाजिक संपर्क का दायरा बड़ा होगा. उत्सव आयोजन में बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे. महत्वपूर्ण बात साझा करेंगे. शुभ सूचनाओं से उत्साहित रहेंगे. नए लोगों से मेलजोल में सहज रहेंगे. जिम्मेदारियां निभाएंगे. बंधुत्व बोध बढ़ेगा. बंधुजनों से करीबी बढ़ेगी. रक्त संबंधियों का सहयोग रहेगा. समझ और साहस से काम लें. व्यस्तता बनी रहेगी. बड़ों की सुनेंगे. तेजी रखेंगे. कार्य लंबित रखने से बचें.

Share This Article