बैरिकेड्स की आड़ में वाहनों से यातायात अवरूद्ध

By AV News

हरसिद्धि की पाल पर प्रायवेट पार्किंग बना, पैदल चलने की जगह तक नहीं बचती

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन शहर की यातायात व्यवस्था पहले से ही बदहाल है वहीं अब गुण्डे बदमाशों द्वारा मनमर्जी से पार्किंग बनाकर लोगों से रुपयों की वसूली भी की जाने लगी है। इसका उदाहरण हरसिद्धि की पाल पर सरकारी पार्किंग के ठीक सामने संचालित हो रहा प्रायवेट पार्किंग है।

महाकालेश्वर मंदिर, हरसिद्धि, चारधाम और रामघाट क्षेत्र में वैसे ही ट्राफिक का अत्यधिक दबाव रहता है। उक्त क्षेत्रों में संचालित होने वाली होटल, लॉज व धर्मशाला के संचालक चार पहिया वाहन अपने संस्थान के बाहर सडक़ तक खड़े करवाते हैं और अब स्थिति यह हो गई है कि गुंडे बदमाश टाइप के लोगों ने मुख्य मार्ग को कवर करते हुए प्रायवेट पार्किंग भी बना ली है। हरसिद्धी की पाल घाटी चढ़ते ही सामने सुलभ काम्पलेक्स के साइड में नगर निगम द्वारा वाहन पार्किंग का ठेका दिया गया है।

उक्तपार्किंग के अलावा कुछ लोगों ने हरसिद्धी की पाल घाटी पर प्रायवेट पार्किंग बना लिया है। इस पार्किंग में जीप, कार, मैजिक, आटो, ई रिक्शा वाहन खड़े हो रहे हैं। खास बात यह कि कुछ लोग वाहन खड़े करने के बदले पार्किंग शुल्क घंटे के हिसाब से वसूल भी कर रहे हैं, जबकि रामघाट से महाकालेश्वर मंदिर की ओर आने व जाने वाला यह मुख्य मार्ग है।

इनका कहना
हरसिद्धि की पाल पर बड़ी संख्या में वाहनों के खड़े होने की जानकारी मिली है। पूर्व में उक्त स्थान को खाली कराया गया था लेकिन लोग फिर से वाहन खड़े करने लगे हैं। उक्त वाहनों को हटाने व चालानी कार्रवाई करेंगे।
दिलीप सिंह परिहार, डीएसपी ट्राफिक

नो व्हीकल झोन पुलिसकर्मी भी रहता है तैनात

हरसिद्धी की पाल से चारधाम क्षेत्र को यातायात पुलिस द्वारा नो व्हीकल झोन बनाया गया है। उक्त मार्ग पर दो पहिया वाहनों को छोडक़र हर प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित है। इस नियम का पालन कराने के लिये सुबह से चारधाम के सामने और हरसिद्धि की पाल पर यातायात थाने के जवानों की ड्यूटी भी लगाई जाती है। उन्हीं के सामने अवैध पार्किंग संचालित होने के बावजूद उक्त पुलिस जवान वाहनों को नहीं हटाते।

Share This Article