Saturday, January 28, 2023
Homeउज्जैन समाचारप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उज्जैन यात्रा को लेकर ट्रैफिक प्लान...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उज्जैन यात्रा को लेकर ट्रैफिक प्लान…

आकाश से लेकर जमीन तक चप्पे-चप्पे पर नजर

11 अक्टूबर को आठ घंटे तक इंदौर-उज्जैन फोरलेन पर आवागमन रहेगा प्रतिबंधित…

पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के ही ड्रोन उड़ सकेंगे…

उज्जैन। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है। पीएम के आने से चार घंटे पहले देवास-उज्जैन व इंदौर-उज्जैन फोरलेन पर आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी। लोग पैदल भी नहीं आ-जा सकेंगे। एक तरह से पीएम के आगमन से लेकर इंदौर रवानगी तक करीब आठ घंटे इंदौर-उज्जैन फोरलेन पर आवगमन प्रतिबंधित रहेंगा।

पीएम की यात्रा को देखते हुए प्रारंभिक तौर पर तैयार किए गए ट्रैफिक प्लान के अनुसार 11 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे से इंदौर-उज्जैन फोरलेन पर आवगमन प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। पीएम सड़क मार्ग से इंदौर जाएंगे। इस ध्यान रखते हुए रात 9 बजे तक मार्ग पर प्रतिबंध रहेंगा।

दोपहर 1 बजे से मार्ग पर किसी भी तरह की आवाजाही नहीं कर सकेंगे। इंदौर से उज्जैन आने वाले वाहनों को दोपहर 1 बजे बाद आना है तो देपालपुर से बडऩगर होते हुए आना होगा।

इसी तरह देवास से आने वाले वाहनों को भी उज्जैन के पहले धतरावदा गांव से मक्सी रोड श्री सिंथेटिक्स की तरफ डायवर्ट करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उज्जैन यात्रा के मद्देनजर अतिरिक्त सुरक्षा बरतना प्रारंभ की दी गई है। सुरक्षा एजेंसियों की आकाश से लेकर जमीन तक के चप्पे-चप्पे पर नजर होगी। 11 अक्टूबर महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री मोदी उज्जैन पहुंच रहे है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए महाकाल और आसपास के इलाकों में जहां प्रधानमंत्री का मूमेंट रहेगा वहां पर शनिवार से ड्रोन को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। सिर्फ पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के ड्रोन निगाह रखने के लिए उड़ सकेंगे। प्रधान मंत्री मोदी उज्जैन शाम को 5.30 बजे उज्जैन पहुचेंगे

। इससे पहले 9 अक्टूबर को एसपीजी की टीम भी उज्जैन पहुंचकर महाकाल लोक और अन्य कार्यक्रम स्थल का दौरा भी कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेगी। संपूर्ण व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग कर रहे उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया की दो दिन बाद से महाकाल मंदिर से लेकर महाकाल लोक और पीएम मोदी के आयोजन स्थल तक सभी प्रकार के ड्रोन को प्रतिबंधित किया गया है।

15 हजार लोगों के फोटो लिए…

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसिया कोई कसर नहीं रख रही है। पुलिस और खुफिया विभाग नजर बनाये हुए है। महाकाल थाना क्षेत्र में होटल,लॉज,घर पर सर्चिंग के साथ कार्यक्रम स्थल के पास रहने वाले लोगों उनके घर आने वाले मेहमान और किरायदारों तक पर नजर रखी जा रही है। प्रधानमंत्री स्थल के निकट के करीब 2500 घरों में रहने वाले 15 हजार से अधिक लोगों के फोटो लिए गए।

उज्जैन के आकाश में सेना के हेलीकॉप्टरों की ट्रायल फ्लाइंग

AIROPLANE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 11 अक्टूबर की प्रस्तावित यात्रा की तैयारियां तेज हो गई हैं। अन्य कार्य और गतिविधियों के बीच शुक्रवार दोपहर को भारतीय सेना के हेलीकॉप्टरों ने ट्रायल फ्लाइंग के दौरान आकाश और लैंडिंग एरिया डीआरपी लाईन हेलीपेड में कई चक्कर लगाए। इस दौरान प्रशासन और पुलिस अधिकारी हेलीपेड पर मौजूद थे। प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर के अलावा दो हेलीकॉप्टर आने संभावना हैं। डीआरपी लाईन तीन हेलीपेड और इसमें से एक को विस्तारित किया जा रहा हैं।

सुरक्षा एजेंसियां उज्जैन पहुंचने लगी

पीएम की सुरक्षा के लिए प्रदेश भर से पुलिस के आला अधिकारी और सुरक्षा एजेंसियां उज्जैन पहुंचने लगी है। विशेष इलाकों में सुरक्षा एजेंसिया ड्रोन से नजर रख रही है। दरअसल महाकाल लोक के आसपास घनी बस्ती होने के चलते विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर