यातायात पुलिस ने 40 वाहनों को थाने में खड़ा करवाया

By AV NEWS

लाल की शिफ्ट में चल रहे थे पीली पट्टी वाले ई-रिक्शा

उज्जैन। आरटीओ द्वारा शहर में ई रिक्शा संचालन दो शिफ्टों में कराया जा रहा है। वर्तमान में पीली पट्टी वाले ई रिक्शा को सुबह व लाल पट्टी वाले ई रिक्शा को रात के समय संचालन का नियम लागू है उसके बावजूद ई रिक्शा के ड्रायवर अपनी शिफ्ट नहीं होने के बावजूद वाहन चला रहे थे जिन्हें पकड़कर यातायात पुलिस ने थाने में खड़ा कराया। इसके विरोध में कुछ लोगों ने थाने पहुंचकर नारेबाजी की। हालांकि पुलिस द्वारा पकड़ाये गये सभी ई रिक्शा के चालकों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है।

यह चल रहा नियम

यातायात डीएसपी दिलीप सिंह परिहार ने बताया कि वर्तमान में पीली पट्टी वाले ई रिक्शा का संचालन सुबह 3 से दोपहर 3 बजे के बीच कराया जा रहा है। इसके बाद लाल पट्टी वाले ई रिक्शा दोपहर 3 से रात 3 बजे के बीच चल रहे हैं। शिकायत मिली थी कि अधिकांश ई रिक्शा संचालक नियम तोड़कर दूसरी शिफ्ट में भी अपने वाहन चला रहे हैं। इसी के चलते नानाखेड़ा व अन्य क्षेत्र से लाल पट्टी वाले ई रिक्शा संचालन के समय में पीली पट्टी वाले ई रिक्शा संचालित होते पाये जाने पर उन्हें पकड़कर वाहन को थाने में खड़ा कराया गया था।

अभी जुर्माना, दूसरी बार में परमिट निरस्त

पीली पट्टी वाले ई रिक्शा संचालन की शिफ्ट नहीं होने के बावजूद वाहन चलाते पकड़ाये 40 ई रिक्शा संचालकों के खिलाफ जुर्माने की कार्यवाही की जा रही है। डीएसपी परिहार के मुताबिक अभी 500 रुपये का जुर्माना लगाकर उक्त वाहनों को छोड़ा जा रहा है। यदि दूसरी बार पकड़ाये तो परमिट निरस्त करने की कार्रवाई की जायेगी।

Share This Article