Monday, January 30, 2023
Homeब्यूटी एंड फैशनचेहरे पर Glow लाने के लिए इस तरह से करें Face Massage

चेहरे पर Glow लाने के लिए इस तरह से करें Face Massage

त्वचा में निखार लाने के लिए आपको केवल अपने स्किन केयर पर ध्यान देने की जरूरत होती है। महिलाएं सुंदर देखने के लिए क्या-कुछ नहीं करती हैं। इसके लिए महिलाएं महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स से लेकर तरह-तरह के स्किन ट्रीटमेंट तक वे सब कुछ ट्राई करती हैं।महिलाएं अपनी स्किन को लेकर बेहद चिंतित दिखाई देती हैं कि कहीं उनकी स्किन को किसी भी तरह का नुकसान न हो।

आजकल इंटरनेट पर तरह-तरह के फेस मसाज वायरल होते नजर आ रहे हैं। चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने के लिए किस तरह से फेस मसाज करनी चाहिए? अगर नहीं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें, जिसमें हम आपको बताने वाले हैं कि आपको किस तरह से फेस मसाज करनी चाहिए ताकि आपका चेहरा खिल उठे।

फेस रोलर का करें इस्तेमाल

फेशियल मसल को रिलैक्स करने के लिए फेस रोलर बेहद फायदेमंद होता है। इसका इस्तेमाल करने से पहले आप चेहरे को अच्छी तरह मॉइस्चराइज करना बिल्कुल न भूलें। ध्यान रहे कि आप फेस रोलर को हमेशा ऊपर की ओर ही इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपका फेस ग्लो तो करेगा ही साथ ही आपका फेस लिफ्ट भी होने लगेगा। साथ ही इसका इस्तेमाल रात में ही करें। ऐसा करने से फेशियल मसल अच्छी तरह से रिलैक्स हो जाएंगी।

उंगलियों का करें इस्तेमाल

आपको बता दें कि फेशियल मसल को रिलैक्स करने के लिए फेस रोलर के साथ-साथ आप अपनी उंगलियों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रहे कि आप हल्के हाथों का ही इस्तेमाल करें। ऐसा करने से हाथों का प्रेशर चेहरे पर हल्का महसूस होगा। साथ ही आपके स्किन सेल्स भी रिपेयर होने लगेंगे। फेस मसाज करने के लिए आप हमेशा उंगलियों की टिप्स का ही इस्तेमाल करें। मसाज करने से पहले ध्यान रखें कि आप फेस मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें।

पाएं ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स से छुटकारा

फेस मसाज करने से उसमें जमा गंदगी, तेल, ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को साफ़ करने और एक क्लीयर स्किन पाने में आपकी मदद करती है. इसके अलावा, अगर आपकी त्वचा पर मुंहासे हैं तो ऐसे में फेस मसाज किसी वरदान से कम नहीं है.

पाएं ग्लोइंग स्किन

मसाज करने से आपकी त्वचा में कसाव आता है जिसकी वजह से आपकी स्किन ग्लो करने लगती है. आप तौलिए में कुछ बर्फ के टुकड़ो को पीस रख लें और हल्के-हल्के हाथों से चेहरे पर मालिश करें. मसाज करने से स्किन की सूस्ती भी दूर हो जाती है. मसाज करने के बाद मॉश्चराइजर लगाना न भूलें.

केले से बनाएं मसाज क्रीम

दूसरे स्‍टेप में एक ब्‍लेंडर में केला, शहद, नींबू का रस, हल्दी पाउडर और थोड़ा सा दही मिलाकर ब्लेंड कर लें. अब इसे क्रीम की तरह इस्‍तेमाल करते हुए चेहरे पर लगाएं और मसाज करें. इससे चेहरे का ब्‍लड सर्कुलेशन बेहतर होगा.

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर