Thursday, February 2, 2023
Homeउज्जैन समाचारविक्रम विवि प्रशासन गंभीर नहीं, परिसर में चाकूबाजी दो घायल…

विक्रम विवि प्रशासन गंभीर नहीं, परिसर में चाकूबाजी दो घायल…

जैसी की आशंका,वैसा हो गया छात्रों की लड़ाई

उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय में छात्रों में चल रहे वर्चस्व के संघर्ष के बीच शुक्रवार को परिसर में चाकूबाजी की घटना हुई है। खुलकर चले चाकू में दो छात्र घायल हुए है। विवि में पिछले कुछ समय से छात्रों के गुटों में लगातार विवाद और झागड़े सामने आ रहे है। विवि के हॉस्टल में पथराव की घटना भी हो चुकी है। इसे लेकर विवि प्रशासन की सख्ती नजर नहीं आ रही है।

विवि परिसर में शुक्रवार को गाडिय़ां हटाने की बात को लेकर सीनियर छात्रों ने दो जूनियर छात्रों को पीटा और चाकू से हमला कर दिया। विक्रम विश्वविद्यालय के अध्ययनशाला परिसर स्थित वाग्देवी भवन में छात्रों के बीच विवाद लगातार सामने आ रहे हैं। कुछ दिनों पहले विश्वविद्यालय के छात्रावास में पत्थर चले थे, वहीं को छात्रों के बीच मारपीट के बाद चाकूबाजी हो गई। गाडिय़ां हटाने की बात को लेकर सीनियरों ने दो जूनियर छात्रों को पीटा। साथ ही उन्हें सिर पर चाकू भी मारे। इससे दोनों जूनियर छात्र घायल हो गए। मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

घायल छात्र सौरभ शर्मा मूल निवासी सिसदोदा (जिला भिंड) ने बताया कि वह कॉमर्स अध्ययनशाला में बीबीए प्रथम वर्ष का छात्र है और शालीग्राम तोमर छात्रावास में रहता है। उसका चचेरा भाई अंकित शर्मा निवासी सुदामानगर भी बीबीए प्रथम वर्ष में ही अध्ययनशाला का छात्र है। सौरभ के अनुसार शुक्रवार दोपहर वह परीक्षा फॉर्म सहित अन्य दस्तावेज जमा करवाने के लिए वाग्देवी भवन गया था।

वहां कुछ सीनियर छात्रों को गाडिय़ां हटाने को बोला तो विवाद किया। इस दौरान विवेक चौधरी, कुंवर बना, आदर्श चौधरी और युवराज पांडेय सहित अन्य छात्रों ने हमला किया। पुलिस ने चार छात्रों के खिलाफ नामजद प्रकरण दर्ज किया है। बता दें कि विवि के हॉस्टल में वर्चस्व कायम करने के लिए कई दिनों से संघर्ष चल रहा है। बड़े विवाद की शंका-आशंका भी जाहिर की जा रही थी।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर