Tuesday, February 7, 2023
Homeउज्जैन समाचारविक्रम विवि में नैक मूल्यांकन : 13 से 15 अक्टूबर तक होगा...

विक्रम विवि में नैक मूल्यांकन : 13 से 15 अक्टूबर तक होगा टीम का दौरा, विवि प्रशासन जुटा तैयारी में

उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय में पांच साल बाद नैक मूल्यांकन होने जा रहा है। टीम 13 से 15 अक्टूबर तक विवि का दौरा करने वाली है। इसके लिए विवि प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है।

विक्रम विश्वविद्यालय में 5 साल बाद हो रहे नैक मूल्यांकन को लेकर तैयारी का दौर जारी है। मूल्यांकन के लिए आने वाली टीम की अधिकारिक सूचना मिलने के बाद विवि प्रशासन की ओर से छोटे-मोटे कार्यों को तत्काल कराने के लिए जिम्मेदारी विभागाध्यक्षों को सौंप दी है। नैक मूल्यांकन की अधिकृत सूचना और कार्यक्रम तय हो चुका है। इसके तहत नैक मूल्यांकन की 5 सदस्यीय टीम का दौरा 13 से 15 अक्टूबर होगा।

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा विश्वविद्यालय स्तर पर ही गठित टीम से तैयारियों को लेकर तीन से चार बार सभी अध्ययनशाला, प्रशासनिक भवन, लाइब्रेरी, छात्रावास, गोपनीय विभाग में दौरा कर बताई गई कमी पूर्ति करने के निर्देश दिए थे। इस बीच राजभवन से गठित एक दल विश्वविद्यालय में नैक की तैयारी देखने के लिए संभवत: 4 अक्टूबर को विश्वविद्यालय पहुंचेगा।

खर्च करने में हिचकिचाहट

कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडे ने बैठक लेकर सभी विभागाध्यक्षों को स्पष्ट कहा है कि नैक टीम के आने में समय कम है। इसलिए वे (विभागाध्यक्ष) अपने व्यय के आधार पर छोटे-मोटे कार्य विभागों में पूरे करा लें। बिल का भुगतान बाद में करा लिया जाएगा। इधर, विभागाध्यक्षों की परेशानी यह है कि विभाग में 10- 20 हजार रुपए तक के कार्य करा भी लिए, तो बाद में ऑडिट के माध्यम से बिल स्वीकृत होने में परेशानी होती है। महीनों तक जेब से लगाए पैसे भी विश्वविद्यालय की ओर से भुगतान नहीं हो पाते हंै।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर